कोरियाई महिलाएं थप्पड़ से बढ़ाती हैं अपनी खूबसूरती

कोरियाई महिलाएं थप्पड़ से बढ़ाती हैं अपनी खूबसूरती

खूबसूरत स्किन (BeautiFul Skin Tips) पाने के लिए आप क्या नहीं करती हैं. इसके लिए पार्लर जाती हैं और हर महीने फेशियल और ब्लीच का ट्रीटमेंट लेती हैं. लेकिन इसके लिए घरेलू नुस्खे आजमाने हो या फिर महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना हो, आप हर वो चीज करती हैं जिससे आपकी खूबसूरती बढ़ सकती है. लेकिन क्या आप जानती हैं कि आप खुद को थप्पड़ (Slapping Massage For Beautiful Skin) मारकर भी अपनी खूबसूरती बढ़ा सकती हैं. हाल ही में ये  बात सामने आई है जिसके बारे में बताने जा रहे हैं.  

आपको जानकर हैरानी होगी कि इसके लिए कोरिएन लड़कियां थप्पड़ की मदद लेती हैं. वो ये मानती हैं कि थप्पड़ मारने से फेशियल एरिया में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और स्किन में एनर्जी लेवल भी बढ़ता है और चेहरे की रौनक आती है. ऐसा आप क्रीम और मॉइश्चराइजर लगाते वक्त भी कर सकती हैं. अपने चेहरे को जोर से थपथपाकर इन्हें लगाएं. ऐसा माना जाता है कि इससे कोलेजन प्रोडक्शन भी बढ़ता है और स्किन मुलायम बनती है. इतना ही नहीं, एक्सपर्ट्स भी इस बात को मानते हैं. 

एक्सपर्ट इस  बारे में कहते हैं कि ऐसा करते वक्त ध्यान रखें कि आपको दर्द ना हो. आप इसे लगाते वक्त चेहरे को थपथापते वक्त उतना ही प्रेशर डालें जिससे प्रोडक्ट चेहरे में अच्छी तरह सोख जाएं और फेशियल सेल्स में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर हो जाए. जब आप ऐसा करती हैं तब आपको खुद ही अपनी स्किन में फर्क महसूस होगा और चमक आएगी. कोलेजन प्रोडक्शन बढ़ने से आप लंबे वक्त तक झुर्रियों जैसी परेशानी से दूर रहेंगी और जवां नजर आएंगी. 

पेडीक्योर में बेस्ट रिजल्ट चाहती हैं तो इन गलतियों को करने से बचें

एक चुटकी नमक से भी पा सकती हैं खूबसूरती, जानें कैसे

ये घरेलु उबटन आपके चेहरे को देंगे इंस्टेंट ग्लो