आखिर क्यों दक्षिण कोरियाई डॉक्टरों ने किया वॉकआउट ?
आखिर क्यों दक्षिण कोरियाई डॉक्टरों ने किया वॉकआउट ?
Share:

चिकित्सालय में लौटने व कार्य को दोबारा प्रांरभ करने के निर्देश के बावजूद बुधवार को हजारों दक्षिण कोरियाई स्वास्थ्य कर्मियों ने चिकित्सालय से वॉकआउट किया. विदेशी मीडिया के अनुसार देश के बड़े क्लिनिकों कुछ सेवाएं बाधित रहीं. हेल्थ केयर एजुकेशन सिस्टम में सरकार के बदलाव की योजना के खिलाफ डॉक्टरों व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने तीन दिन के हड़ताल का ऐलान किया है. इस हड़ताल के कारण कई चिकित्सालय व क्लिनिकों में सर्जरी में देरी हुई और वक्त सीमा को भी कम करना पड़ा है. 

ब्राजील के राष्ट्रपति बोले- पत्रकार कमज़ोर होते हैं, उनकी कोरोना से मरने की संभावना अधिक

दक्षिण कोरिया के स्वास्थ्य मंत्री पार्क न्यूंग हू ने बताया कि 'सुबह 8 बजे गवर्नमेंट ने ट्रेनी डॉक्टरों व उनके सहयोगियों को सोल के गियोंगी प्रोविंस व इंचियोन में ट्रेनिंग अस्पतालों में काम पर दोबारा लौटने का आदेश दिया.' मंत्रालय के मुताबिक, जो इस आदेश की अवहेलना करेगा उनके मेडिकल लाइसेंस रद कर दिए जाएंगे और 3 वर्ष के लिए जेल में डाल दिया जाएगा. इसके अलावा हर्जाना भी लगाया जाएगा.

ड्रैगन की चाल भांप गया श्रीलंका,, बोला- चीन का साथ देकर की गलती, अब 'इंडिया फर्स्ट' ही हमारी नीति

देश के मेडिकल इंडस्ट्री व सरकार के मध्य कोरोना के संक्रमण को लेकर एक समझौता हुआ, जिसके बाद देश में चिकित्सक व अन्य स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल पर चले गए हैं. दरअसल इस समझौते को कोरियाई इंटर्न व रेसिडेंट एसोसिएशन ने खारिज कर दिया. कोरियाई मेडिकल एसोसिएशन द्वारा दूसरी बार हड़ताल आयोजित किया गया है. इसमें जेनरल अस्पतालों के इंटर्न व रेसिडेंट डॉक्टरों समेत कुल 1 लाख 30 हजार सदस्य शामिल हैं. इसमें आसपास के क्लिनिक से प्रैक्टिशनर भी हैं.दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे इन ( Moon Jae-in) ने जनता से देश में कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकन के लिए सख्त एहतियातों व नियमों का पालन करें. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, अब तक इस बीमारी के कारण 312 लोगों की मौत हो चुकी है, और मुल्क में अब तक कुल संक्रमण के केस की तादाद 18 हजार से ज्यादा है.

वो अनोखा गांव, जहां रहने वाले सभी लोग थे बौने

अफ़ग़ानिस्तान की मांग, तालिबान पर संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबन्ध लागू करे पाकिस्तान

राष्ट्रपति ट्रम्प ने US इकॉनमी को किया मजबूत, लेकिन फिर वैश्विक महामारी आ गई - माइक पेंस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -