कोरियाई मुद्रा 13 साल के निचले स्तर पर

सियोल: वैश्विक मौद्रिक कसने और आर्थिक संकट के बारे में बढ़ती चिंताओं के जवाब में, दक्षिण कोरियाई मुद्रा वॉन गुरुवार को लगभग 13 वर्षों में पहली बार अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 1,300-वॉन नीचे गिर गई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वित्त मंत्री चू क्यूंग-हो ने आगे की कमी को रोकने के लिए मौखिक रूप से हस्तक्षेप किया, जिसमें कहा गया कि विदेशी मुद्रा अधिकारी यदि आवश्यक हो तो मुद्रा बाजार को स्थिर करने के लिए कार्य करेंगे ताकि वॉन के कमजोर होने से बाजार के डर को कम किया जा सके।

आर्थिक मामलों के प्रभारी मंत्रियों के साथ एक बैठक में, उन्होंने घोषणा की, "प्रशासन बाजार में मांग-आपूर्ति असंतुलन को कम करने के लिए नीतिगत कदम भी उठाएगा।

वॉन 13 जुलाई, 2009 को 1,315 प्रति डॉलर पर समाप्त हुआ, जो तब से सबसे कम बंद था। कोरियाई मुद्रा के सत्र के अशांत व्यापार के दौरान मुद्रा एक बिंदु पर 1,302.80 के रूप में कम हो गई।

गुरुवार को, सियोल के शेयरों में लगातार दूसरे दिन गिरावट आई, जो एक साल के निचले स्तर पर पहुंच गया। 2,314.32 पर रखने  के लिए, बेंचमार्क KOSPI 28.49 अंक या 1.22 प्रतिशत गिर गया। विदेशियों ने शुद्ध रूप से 296.3 बिलियन वॉन (USD227) के स्थानीय शेयरों को बेचा।

खुद भीख़ मांगने की कगार पर लेकिन दिखावे के लिए अफगानिस्तान की मदद करेगा पाकिस्तान

शोधकर्ता के अनुसार लंदन में पाया गया पोलियो वायरस

यूक्रेनी बलों ने किया पलटवार फिर से इस क्षेत्र पर किया कब्ज़ा : रिपोर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -