फ्रांस के सुरक्षा शोधकर्ता ने किया बड़ा खुलासा, कहा- 'Koo' ऐप कर रहा है अपने यूजर्स का पर्सनल डाटा लीक
फ्रांस के सुरक्षा शोधकर्ता ने किया बड़ा खुलासा, कहा- 'Koo' ऐप कर रहा है अपने यूजर्स का पर्सनल डाटा लीक
Share:

फ्रांस के सुरक्षा शोधकर्ता इलियट एल्डरसन ने पहले आधार में सुरक्षा खामियों को उजागर करते हुए भारत में खबर बनाई थी अब कू ऐप पर नजर डाल दी है और पता चला है कि यह ऐप जन्म तिथि और ईमेल सहित संवेदनशील यूजर डेटा को लीक कर रहा है। एल्डरसन ने कहा कि उनके अनुयायियों ने उनसे कू ऐप का परीक्षण करने का आग्रह किया और इसलिए उन्होंने ऐसा किया। एल्डरसन ने ट्वीट में बताया कि उन्होंने पाया कि यह ऐप अपने यूजर्स का पर्सनल डाटा लीक कर रहा है।

तीन स्क्रीनशॉट के साथ इलियट एल्डरसन ने ट्वीट किया, आपने पूछा तो मैंने ऐसा किया। मैंने इस नए कू ऐप पर 30 मिनट बिताए। ऐप अपने उपयोगकर्ताओं के व्यक्तिगत डेटा को लीक कर रहा है: ईमेल, डोब, नाम, वैवाहिक स्थिति, लिंग..." एल्डरसन ने ऐप के डोमेन और कुलसचिव सहित कू ऐप के विवरण का एक स्नैपशॉट भी साझा किया। 

डोमेन कू ऐप आईपी जियोलोकेशन को संयुक्त राज्य अमेरिका के रूप में दिखाता है। यह ताओ झोउ के रूप में कुलसचिव का नाम दिखाता है, जो 100 से अधिक डोमेन के साथ भी जुड़ा हुआ प्रतीत होता है। कुलसचिव की राज्य और देश को चीन के जियांग्शी के रूप में दिखाया गया है। इसके बाद एक ट्वीट में एल्डरसन ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया जिसमें दिखाया गया कि ऐप यूजर्स की जानकारी लीक कर रहा है। 

Poco M3 भारत में हुआ लॉन्च, जानिए क्या है कीमत

नोकिया 5.4, नोकिया 3.4 और नोकिया पावर इयरबड्स लाइट भारत में हुए लॉन्च

रेडमी नोट 10 सीरीज मार्च में होगी लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -