कोंकणा सेन शर्मा का आज जन्मदिन

Dec 03 2017 06:05 AM
कोंकणा सेन शर्मा का आज जन्मदिन

बॉलीवुड अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा का आज जन्मदिन है, बता दे कि, कोंकणा का जन्म बंगाली परिवार में 3 दिसंबर 1979 को नई दिल्ली में हुआ था. बात करें कोंकणा की शिक्षा के बारे में तो उन्होंने माडर्न हाई स्कूल फॉर गर्ल्स, कलकत्ता से पढ़ाई की है, वही अपनी स्नातक की पढ़ाई दिल्ली युनिवर्सटी के सेंट स्टीफेन कॉलेज से पूरी है.

कोंकणा ने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में फिल्म इंद्रा से की थी, इसके बाद उन्होंने पिकनिक, तितली, अतिथि कब जाओगे, पेज 3, मिस्टर एंड मिसेज अय्यर, ओमकारा, ट्रैफिक सिग्न्ल, लागा चुनरी में दाग, लाइफ इन अ मेट्रो, फैशन, दिल कबड्डी, वेकअप सिड, एक थी डायन जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

कोंकणा की शादी उनके कथित प्रेमी रणवीर शोरे से हुई है, उनका एक बेटा भी है हारुन सेन शौरी. बता दे कि, कोंकणा ने एक वयस्क अभिनेत्री के रूप में शुरुआत बंगाली फिल्म 'एक जे आछे कन्या' (2000) से की. लेकिन पहली बार अंग्रेजी फिल्म 'मिस्टर एंड मिसेज़ अय्यर' से लोगों के बीच अपनी पहचान बना पाई.

ख़ास बात यह है कि, इस फिल्म का निर्देशन उनकी माँ ने किया था और इस फिल्म में अपने अभिनय के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला.

इसके बाद उन्हें फिल्म ओमकारा (2006) और लाइफ इन ए मेट्रो (2007) के लिए लगातार दो बार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला. ओमकारा में अपने अभिनय के लिए उन्हें दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री की श्रेणी में राष्ट्रीय पुरस्कार मिला.

ये भी पढ़े

आखिर क्यों? फराह खान ने कपिल को कहा मैनरलेस

सेलिब्रिटी पीरियड्स को लेकर रखते है ऐसी सोच

फिल्मों में निवेश करवाने वाली लुटेरी कंपनी

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर