सरकार के दबाव का असर, व्हाट्सएप ने नियुक्त किया भारत के लिए शिकायत अधिकारी
सरकार के दबाव का असर, व्हाट्सएप ने नियुक्त किया भारत के लिए शिकायत अधिकारी
Share:

नई दिल्ली: भारत सरकार द्वारा सोशल मेसेजिंग एप व्हाट्सएप पर फ़र्ज़ी संदेशों पर लगाम लगाने के दबाव के बाद व्हाट्सएप ने भारत के लिए एक शिकायत अधिकारी नियुक्त किया है और उपयोगकर्ताओं के लिए नकली खबरों की शिकायतों को ध्वजांकित करने की प्रक्रिया का विस्तार किया है. फ़र्ज़ी संदेशों से बढ़ रहे मॉब लिंचिंग जैसे अपराधों पर लगाम लगाने के लिए भारत सरकार ने व्हाट्सएप से देश में एक शिकायत अधिकारी नियुक्त करने की अपील की थी, जिसके बाद व्हाट्सएप ने ये कदम उठाया है.

अमित शाह ने किया ऐलान, पर्रिकर ही रहेंगे गोवा के मुख्यमंत्री

व्हाट्सएप वेबसाइट के मुताबिक, उपयोगकर्ता सीधे 'सेटिंग्स' टैब के तहत ऐप से कंपनी की सपोर्ट टीम तक पहुंच सकते हैं और यदि वे शिकायत बढ़ाने की इच्छा रखते हैं, तो वे सीधे शिकायत अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं. व्हाट्सएप ने वरिष्ठ निदेशक, वैश्विक ग्राहक संचालन अधिकारी कोमल लाहिरी को भारत के लिए शिकायत अधिकरी नियुक्त किया है, जिनसे उपभोक्ता सीधे संपर्क कर सकते हैं. 

क्या आप जानते है करोड़ों लोगों का मददगार WHATSAPP कैसे करता है अरबों की कमाई ?

सूत्रों के मुताबिक, शिकायत अधिकारी की नियुक्ति अगस्त के अंत में की गई थी, भारत के लिए नियुक्त की गई शिकायत अधिकारी कोमल लाहिरी अमेरिका में स्थित व्हाट्सएप कार्यालय में अन्य अमेरिकी टेक्नीशियनों के साथ वैश्विक स्टार पर ग्राहक संचालन का काम करती हैं. आपको बता दें कि भारत में भारी संख्या में लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं, आंकड़ों के अनुसार लगभग 20 करोड़ लोग भारत में व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं

खबरें और भी:-

पाकिस्तान की कथनी और करनी में बड़ा अंतर- जनरल बिपिन रावत

भारत में मोबाइल इंटरनेट यूजर्स के आंकड़े में तेजी से हो रही है वृद्धि

अश्लीलता रोकने के लिए इस देश ने उठाया बड़ा कदम, बंद कर दी 4000 Website

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -