केरल को रौंदकर कोलकाता दूसरी बार जीता इंडियन सुपर लीग खिताब

एटलेटिको डि कोलकाता रविवार को कोच्चि में केरला ब्लास्टर्स को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हराकर तीन साल में दूसरी बार इंडियन सुपर लीग चैम्पियन बनने का गौरव प्राप्त किया. केरल के लिये निर्धारित समय में मोहम्मद रफीक ने जबकि कोलकाता के लिये हेनरिक सरनो ने गोल किया था. हाफ टाईम से चंद मिनट पहले ही मोहम्मद रफी ने शानदार गोल कर अपनी टीम केरल ब्लास्टर्स को 1-0 की बढ़त दिला दी।

जबकि दूसरे हाफ में एटलेटिको डि कोलकाता की तरफ से नजान ने गोल कर मैच बराबरी पर ला दिया था। 2014 के फाइनल में भी एटलेटिको डि कोलकाता ने केरला ब्लास्टर्स को मुंबई में 1 - 0 से शिकस्त दी थी. यह इंडियन सुपर लीग के तीन चरणों में पहला पेनल्टी शूटआउट था. एक्स्ट्रा टाइम में विजेता का फैसला जब न हो सका तो पेनेल्टी शूटआउट रखा गया, जिसमें कोलकाता 4 गोल दागे, जबकि केरल केवल तीन गोल दाग सकी।

जेवेल राजा के अलावा शूटआउट में समीघ दौते, बाजरे फर्नांडिज और जेवियर लारा ने गोल किये जबकि इयेन हुमे का शाट केरल के गोलकीपर ग्राहम स्टैक ने रोक दिया. केरल की टीम ने आज के मैच से पहले लगातार छह जीत दर्ज की थी, उसके लिये अंटोनियो जर्मन, केरवेंस बेलफोर्ट और मोहम्मद रफीक ने गोल किये जबकि इल्हादजी एनडोए और सेड्रिक हेंगबार्ट लक्ष्य से चूक गये. एटीके के सह मालिक सौरव गांगुली संजीव गोयंका के साथ काफी खुश थे जिनकी फ्रेंचाइजी ने साथी खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर की टीम को शिकस्त दी.

15 साल बाद भारत ने जीता जूनियर हॉकी World Cup

25 मीटर पिस्टल के फाइनल में पहुंची हीना सिद्धू,

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -