हावड़ा रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 2 लोगों की मौत और कई गंभीर रूप से घायल
हावड़ा रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 2 लोगों की मौत और कई गंभीर रूप से घायल
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में संतरागाछी रेलवे स्‍टेशन पर फुटपाथ ब्रिज पर भगदड़ मच गई. ये घटना मंगलवार शाम की है. बताया जा रहा है कि रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के चक्कर में भगदड़ मची. इस घटना में 2 लोगों ने अपनी जान गवां दी जबकि करीब 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घटना में कई बच्चे और महिलाएं भी शामिल थे. इनमें पांच की हालत गंभीर बतायी जा रही है. पुलिस और रेलवे अधिकारीयों ने मौके पर पहुंचकर सभी घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया.

भगदड़ संतरागाछी रेलवे स्‍टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 और 3 पर हुई थी. कहा जा रहा है कि मंगलवार शाम करीब 6 बजे जब एक्सप्रेस ट्रेन और लोकल ट्रेनें एक ही समय पर साथ में पहुंची तो यात्री ट्रेन में चढ़ने के लिए प्लेटफॉर्म की ओर जाने लगे. इसके कारण दो व तीन नंबर प्लेटफार्म में जाने के लिए बने फुटब्रिज पर अफरा-तफरी मच गई और इस भगदड़ में कई यात्री कुचल दिए गए.

हादसे के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना स्थल पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने इस घटना को रेलवे अधिकारीयों की लापरवाही का कारण बताया है. इस दौरान ममता ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वो रेल मंत्री भी रह चुकी हैं और इसलिए ये दावे के साथ कह सकती हैं कि मौजूदा सरकार में रेलवे में यात्रियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ हो रहा है. ममता ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए और घायल के परिवारों को 1-1 लाख रुपया मुआवजे देने की घोषणा की. इसके अलावा मामूली घायल लोगों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी.

रेलवे हेल्‍पलाइन नंबर-

खड़गपुर - 032221072

संतरागाछी - 03326295561

पेट्रोल-डीज़ल : लगातार सातवे दिन भी घटी कीमतें

केरल नन रेप केस: बिशप के खिलाफ गवाही देने वाला फादर चर्च में मिला मृत, जांच शुरू

पांच भारतीय मछुआरों को श्रीलंकाई नौसेना ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -