देश में खुला पहला चलता फिरता रेस्टोरेंट, लंच और डिनर का ऐसे लें मज़ा
देश में खुला पहला चलता फिरता रेस्टोरेंट, लंच और डिनर का ऐसे लें मज़ा
Share:

दुनिया में कई तरह के रेस्टोरेंट हैं और बेहद ही शानदार और कुछ अजीब भी हैं. तरह-तरह के रेस्टोरेंट आपने देखे भी होंगे. आज हम एक ऐसा रेस्टोरेंट बताने जा रहे हैं जो चलता फिरता है. जी हाँ, ऐसा रेस्टोरेंट आपने भी नहीं देखा होगा जो कहीं भी चला जाता हो. इस बात पर भी आपको यकीन नहीं होगा ये कहीं और नहीं बल्कि हमारे ही देश में है. तो अगर आप भी इसका लुत्फ़ उठाना चाहते हैं तो हम आप भी जान लीजिये कहाँ है ये रेस्टोरेंट और क्या खासियत है. 

एयरबस के जेटलाइनर ने भरी सबसे लम्बी उड़ान, बना कीर्तिमान

आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह चलता फिरता रेस्टोरेंट कोलकाता में बनाया गया है जो देश का पहला ऐसा रेस्टोरेंट है जी चलता फिरता है. इसका नाम विक्टोरिया रेस्टोरेंट है, जहां पर आप लंच और डिनर का लुत्फ़ उठा सकते हैं. बता दें, कि यह पूरे शहर में दो चक्कर लगायेगा जिससे आपका अवसर भी नहीं जायेगा.

ट्रामाकार में शुरू हुए इस रेस्टोरेंट में दो बोगियां हैं जिसमें 27 लोग बैठ सकते हैं. इसे बनाने में करीब 90 लाख का खर्च आया है. इसी कंपनी इलेक्ट्रिक ट्रामाकार में देश का पहला चलता फिरता रेस्टोरेंट बनाया है जो रविवार से शुरू हो चुका है. यह ट्रामाकार शहीद मीनार से खिदिमपुर तक चलेगी.

हनीमून के समय कपल ने किया ऐसा आपको भी नहीं होगा यकीन

इसके अलावा जान लें इसकी खासियत, इसमें आपको वेज और नॉनवेज दोनों प्रकार का खाना उपलब्ध होगा.  वेज खाना 799 रुपये और नॉनवेज खाना 999 रुपये में मिलेगा. इसके अलावा चाइनीज, बंगाली और इंडियन खाना भी मिलेगा. इतना ही नहीं इसमें एसी की सुविधा भी है जिसमें बैठकर आप लंच डिनर का मज़ा लूट सकते हैं. 

इसमें खास समय का ध्यान रखना होगा. समय के बारे में डब्लूबीएचसीसी के निदेशक संजीव गोस्वामी ने बताया कि रेस्टोरेंट दोपहर और रात के खाने के समय दो-दो घंटे की 4 यात्रा कराएगा, यानी लंच के समय दो राउंड 12 से 2 बजे और 2 से 4 बजे. इसके अलावा डिनर में शाम 7 से 9 बजे पहला राउंड और दूसरा राउंड रात 9 से 11 बजे तक लगेगा. इसमें खास ये है कि दुर्गा पूजा के मौके पर छठवीं से नवमीं तक रात 11 से 1 बजे तक खास राउंड भी लगाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें...

मंगेतर की हुई मौत तो उसकी कब्र से कर ली शादी

मगरमच्छ के पेट में मिली ऐसी चीज़ जिसे देखकर उड़ गए सभी के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -