लश्कर-ए-तैयबा से था कोलकाता की छात्रा तानिया परवीन का ताल्लुक, NIA की चार्जशीट में खुलासा
लश्कर-ए-तैयबा से था कोलकाता की छात्रा तानिया परवीन का ताल्लुक, NIA की चार्जशीट में खुलासा
Share:

कोलकाता: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कोलकाता कॉलेज की एक स्टूडेंट तानिया परवीन के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत कोलकाता की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. आरोप के अनुसार, तानिया परवीन पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI के अधिकारियों के संपर्क में थी और ISI के अधिकारियों की ओर से उसे फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर भारत में सशस्त्र बलों के अधिकारियों से मित्रता कर जानकारी निकालने का काम सौंपा गया था.

NIA के एक आला अधिकारी ने बताया कि 18 मार्च 2020 को एक गुप्त सूचना के आधार पर पश्चिम बंगाल पुलिस ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले की गांव मल्लेपुर की रहने वाली तानिया परवीन पुत्री अलमीन को अरेस्ट किया था. पश्चिम बंगाल पुलिस ने आरोप लगाया था कि तानिया परवीन के ताल्लुक आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से हैं. बाद में यह मामला जांच के लिए NIA को सौंप दिया गया और NIA ने 5 अप्रैल 2020 को इस केस में मुकदमा दर्ज कर अपनी तफ्तीश शुरू की.

NIA के आला अधिकारी के अनुसार, जांच के दौरान खुलासा हुआ कि तानिया प्रवीण सोशल मीडिया पर धीरे-धीरे 70 ऐसे समूहों का हिस्सा बन गई थी जिनके तार किसी ना किसी रूप में आतंकवाद से जुड़े हुए थे. इन्हीं ग्रुपों के माध्यम से लोगों को आतंकी बनाने का काम भी किया जाता है और उसके पहले सोशल मीडिया के इन प्लेटफॉर्मो के जरिए देखा जाता है कि जिसे समूह में शामिल किया जा रहा है, वह भारतीय विचारधारा के कितना खिलाफ है और आतंकी संगठनों के लिए कितने काम का है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -