कोलकाता STF को मिली बड़ी सफलता, जमात-उल-मुजाहिदीन का शीर्ष कमांडर गिरफ्तार
कोलकाता STF को मिली बड़ी सफलता, जमात-उल-मुजाहिदीन का शीर्ष कमांडर गिरफ्तार
Share:

कोलकाता: कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. एसटीएफ टीम ने भारत में आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन (बांग्लादेश) के शीर्ष कमांडर अब्दुल करीम (Abdul Karim) उर्फ ​​बोरो अब्दुल करीम को अरेस्ट कर लिया है. आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन के सरगना सलाउद्दीन सलीहिन के बाद करीम को भारत में दूसरा टॉप लीडर माना जाता है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, करीम को स्पेशल टास्क फोर्स ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से स्थानीय पुलिस के साथ अरेस्ट किया है. STF  टीम के सीनियर अधिकारी ने कहा है कि, 'अब्दुल करीम उर्फ ​​बोरो करीम को STF ने स्थानीय पुलिस की सहायता से आज (29 मई) सुबह अरेस्ट किया गया है. उसे आज एलडी अदालत  में पेश किया जाएगा. जिसके बाद हम प्रेस वार्ता का आयोजन करेंगे.'

राष्ट्रीयता से भारतीय, करीम, बोधगया धमाके में शामिल धुलियन मॉड्यूल का मुख्य नेता था. सूत्रों के अनुसार, करीम सलाउद्दीन जैसे शीर्ष नेताओं को सक्रिय रूप से ठिकाने खोजने में सहायता करता था. इतना ही नहीं आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन (JMB) के लिए भर्ती अभियान में भी सक्रिय था. हालांकि वर्ष 2018 में कोलकाता पुलिस की तरफ से की गई अचानक छापेमारी में वह फरार हो गया था. जिसके चलते वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका था. हालांकि, पुलिस ने उसके ठिकाने से भारी मात्रा में विस्फोटक और जेहादी कागज़ात जब्त किये थे. तभी से पुलिस को करीम की खोज थी.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नियुक्त किए परिसीमन सदस्य

पीईबी चार प्रवेश परीक्षाओं की तारीख बढ़ाएगा आगे

इस पड़ोसी मुल्क को कोरोना संकट में भारत से भेजे गए कृषि उत्पाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -