चिटफंड घोटाले: जिस अधिकारी को बचा रही थी ममता, आज उसी अफसर पर सवाल दागेगी CBI

Feb 09 2019 08:56 AM
चिटफंड घोटाले: जिस अधिकारी को बचा रही थी ममता, आज उसी अफसर पर सवाल दागेगी CBI

कोलकाता: चिटफंड घोटालों की जांच को लेकर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) पश्चिम बंगाल के कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से आज पूछताछ करेगी। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर टीम मेघलाय की राजधानी शिलांग में उन पर सवाल दागेगी। इसके लिए सीबीआइ के नव नियुक्त निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने दस सदस्यीय टीम गठित कर दी है।

ममता के गढ़ में शंखनाद करने के बाद, आज त्रिपुरा पहुंचेंगे पीएम मोदी

जानकारी के अनुसार टीम में एक पुलिस अधीक्षक, तीन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, तीन डीएसपी और तीन इंस्पेक्टर स्तर के अफसरों को इस टीम में शामिल किया गया है। तटस्थता बनाए रखने के लिए अलग-अलग राज्यों से अफसरों को शामिल कर टीम का गठन किया गया है। इस दस सदस्यीय विशेष टीम चिटफंड घोटाले की जांच की अगुवाई करेगी। पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ के बारे में सीबीआइ ने पत्र के जरिए राज्य की ममता सरकार को जानकारी दे दी है।

कर्नाटक में राजनितिक नाटक जारी, 4 बागी विधायकों पर कार्यवाही करेगी कांग्रेस

सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि, इस दौरान सारधा और रोजवैली सहित अन्य चिटफंड घोटाला मामले के सभी अभियुक्तों को जाँच के लिए तलब किया जा सकता है। दिल्ली में सीबीआइ डायरेक्टर ऋषि कुमार शुक्ला और विशेष टीम के मध्य हुई बैठक में एक लिस्ट तैयार की गई है, जिसमें विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के नाम शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार, उस सूची में शामिल दो अभियुक्त को जल्द ही पूछताछ के लिए तलब किया जा सकता है।

खबरें और भी:-

5-10 सालों में शर्ट और मोबाइल के पीछे लिखा मिलेगा ''मेड इन मध्य प्रदेश'' - राहुल गाँधी

राफेल सौदे को लेकर केजरीवाल ने दिया बड़ा बयान, 'आप' बोली दर्ज कराएंगे मामला

बंगाल में पीएम मोदी का वार, 'दीदी' दिल्ली पहुँचने को बेताब और सिंडिकेट लूट रहा बंगाल