ममता बनर्जी पर की विवादित टिप्पणी ! कांग्रेस नेता कौस्तव बागची को आधी रात में घर से उठा ले गई कोलकाता पुलिस
ममता बनर्जी पर की विवादित टिप्पणी ! कांग्रेस नेता कौस्तव बागची को आधी रात में घर से उठा ले गई कोलकाता पुलिस
Share:

कोलकाता: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कोलकाता उच्च न्यायालय के वकील कौस्तव बागची को कोलकाता पुलिस ने एक प्राइवेट चैनल पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में अरेस्ट कर लिया है. बता दें कि, बंगाल कांग्रेस के नेता कौस्तव बागची बीते कुछ सालों से सीएम ममता और राज्य की सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ मुखर रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस नेता कौस्तव बागची ने कल यानि शुक्रवार (3 मार्च) एक निजी चैनल पर पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के खिलाफ एक आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी.

उनकी टिप्पणी के बाद उनके खिलाफ कोलकाता के बर्टोला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज हुई थी. लिखित शिकायत के आधार पर कोलकाता पुलिस ने फ़ौरन FIR दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी. इसी क्रम में बर्टोला थाने से पुलिस बल की एक टीम मध्यरात्रि में लगभग 3 बजे बैरकपुर स्थित कांग्रेस नेता के आवास पर पहुंची. पुलिस ने उनसे कई घंटे तक पूछताछ की थी. पूछताछ के बाद कांग्रेस नेता व प्रवक्ता कौस्तव बागची को आज सुबह लगभग 7:30 बजे बर्टोला थाना पुलिस ने अरेस्ट कर लिया. कोलकाता पुलिस का दावा है, उसके खिलाफ IPC की धारा 120बी, 354ए, 504, 505, 509, 506 और 153 के तहत केस दर्ज किया गया था.

आज शनिवार (4 मार्च) की सुबह लगभग 4 बजे कौस्तव बागची ने अपने फेसबुक प्रोफाइल में पोस्ट करते हुए लिखा कि, 'आखिरकार मुझे अरेस्ट कर लिया गया है.' उनके फेसबुक पोस्ट के बाद, पश्चिम बंगाल यूथ कांग्रेस ने उनकी फ़ौरन रिहाई की मांग को लेकर बर्टोला पुलिस स्टेशन के सामने विरोध प्रदर्शन शुरू किया है. राज्य कांग्रेस के प्रवक्ता सुमन रॉय चौधरी ने मीडिया को बताया है कि, 'मैं आधी रात में कौस्तव बागची को अरेस्ट करने के लिए कोलकाता पुलिस की कड़ी निंदा करता हूं. ममता सरकार किसी की बोलने की आजादी नहीं छीन सकती. सरकार को कौस्तव बागची को फ़ौरन रिहा करना चाहिए.'

'आतंकियों को देखा तो सुरक्षा एजेंसियों को सूचना क्यों नहीं दी?', राहुल गाँधी से CM सरमा का सवाल

भारत सरकार 'लोकतंत्र' की हत्यारी, चीन 'शान्ति' का पुजारी ! - विदेशी धरती से राहुल गांधी का भाषण

राजस्थान है या पाकिस्तान ? कांग्रेस राज में होली पर धारा 144 लागू, कहा- मजहबी भावनाओं का ख्याल रखें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -