आमिर खान गिरफ्तार, ED की छापेमारी में मिले थे 17 करोड़ नकद
आमिर खान गिरफ्तार, ED की छापेमारी में मिले थे 17 करोड़ नकद
Share:

लखनऊ: कोलकाता पुलिस ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के एक्शन के बाद बड़ी कार्रवाई की है। रिपोर्ट के अनुसार, बंगाल पुलिस ने कारोबारी आमिर खान को अरेस्ट कर लिया है। हाल ही में ED ने कारोबारी आमिर खान के घर से दो हफ्ते पहले 17 करोड़ रुपये से अधिक नकद बरामद किया था। मोबाइल ऐप धोखाधड़ी के मामले में कोलकाता पुलिस ने वर्ष 2021 में एक बैंक की शिकायत के आधार पर करोबारी आमिर खान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। इस मामले में कोलकाता पुलिस ने कारोबारी को यूपी के गाजियाबाद से धर-दबोचा है।

बता दें कि ED ने छापेमारी की ये कार्रवाई कोलकाता को गार्डनरीच इलाके में की थी। ED इस मामले में आरोपी आमिर खान की तलाश कर रही थी। लेकिन छापेमारी के दौरान ED को मुख्य आरोपी आमिर नहीं मिल पाया था। ED के अधिकारियों ने नोट गिनने के लिए 8 मशीनें लगाईं। साथ ही कैश की सही कीमत का पता लगाने के लिए बैंक कर्मचारियों को भी बुलाया गया था। इसके बाद शाम को एक ट्रक भी स्टील की बड़ी-बड़ी टंकियां लेकर छापेमारी वाले स्थल पर पहुंचा था, ताकि जब्त की गई नकदी को बैंक में डिपाजिट करने के लिए ले जाया जा सके।

CRPF के जवानों ने जांच एजेंसी की टीमों को गार्डन रीच, पार्क स्ट्रीट और मोमिनपुर में पहुंचाया था। ED ने एक बयान में कहा कि 'ई-नगेट्स' गेमिंग ऐप के प्रमोटर आमिर खान और अन्य के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। इसके लिए टीम ने 6 जगहों पर तलाशी ली थी।

बलात्कारियों की अब खैर नहीं.., योगी सरकार ने पारित किया कठोर प्रावधानों वाला विधेयक

हिन्दू परिवारों ने 'मस्जिद' बनाने के लिए दान दी जमीन.., खुश हुए मुसलमान

दिल्ली-NCR में आज भी बारिश, नोएडा में स्कूल बंद.., देखें मौसम विभाग का अनुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -