बंगाल में रद्द हुआ दुर्गा पूजा समारोह, मेट्रो की टाइमिंग में भी हुआ बदलाव
बंगाल में रद्द हुआ दुर्गा पूजा समारोह, मेट्रो की टाइमिंग में भी हुआ बदलाव
Share:

कोलकाता: देश में त्योहारों का दौर आरम्भ हो चुका है, ऐसे में सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ जमा होने की संभावना भी बहुत बढ़ जाती है। इसे देखते हुए सभी प्रदेश की सरकारें सर्तक हो गई है। दरअसल, एक्सपर्ट्स का करना है कि त्यौहारी सीजन में भीड़ कोरोना की तीसरी लहर को न्यौता दे सकती है। त्यौहार को देखते हुए सभी प्रदेशों में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे है। इसके साथ ही लोगों से आग्रह किया जा रहा है कि वो सभी कोरोना नियमों का पालन करें, भीड़ ले बचा और मास्क का उपयोग करें।

वहीं पश्चिम बंगाल में भी महामारी कोरोना संक्रमण के संकट को देखते हुए दुर्गा पूजा कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। इसके साथ ही कोलकाता मेट्रो के टाइमिंग में भी परिवर्तन किया गया है, जिससे भीड़ एकत्र न हो। बंगाल सरकार के आदेश के अनुसार, 'कोलकाता मेट्रो 12, 13 एवं 14 अक्टूबर को दुर्गा पूजा के चलते ट्रेन संचालन के वक़्त में परिवर्तन करेगी। राज्य सरकार ने कहा कि पहली ट्रेन टर्मिनल स्टेशनों से प्रातः 10 बजे एवं अंतिम ट्रेनें 11 बजे रवाना होंगी।'

साथ ही कोलकाता मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष मनोज जोशी ने मंगलवार को बताया, त्यौहारी सीजन को देखते हुए मेट्रो सेवाएं रात 11 बजे तक चलेंगी। भीड़ प्रबंधन के लिए शाम के वक़्त प्रत्येक 6 मिनट में एक मेट्रो चलती है। साथ ही RPF तथा स्टेशन के कर्मचारी भीड़ को मैनेज करेंगे। पश्चिम बंगाल सरकार ने दूसरे वर्ष भी वार्षिक दुर्गा पूजा कार्यक्रम रद्द करने का निर्णय लिया है, जिसमें प्रतिमा विसर्जन से पहले शहर के शीर्ष पंडालों की थीम प्रस्तुति सम्मिलित है।

बाराबंकी में डबल डेकर बस पलटी, 17 यात्री घायल

लखीमपुर हिंसा को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

जम्मू कश्मीर: हिरासत में लिए गए दो संदिग्ध आतंकी, ग्रेनेड और पिस्तौल बरामद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -