कोलकाता: ममता 'राज' में जूते-चप्पलों के बीच बैठीं 'माँ दुर्गा', भाजपा-विहिप ने जताई आपत्ति
कोलकाता: ममता 'राज' में जूते-चप्पलों के बीच बैठीं 'माँ दुर्गा', भाजपा-विहिप ने जताई आपत्ति
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के दमदम क्षेत्र में एक दुर्गा पूजा पंडाल की सजावट जूतों-चप्पलों से की गई है। पंडाल की इस सजावट को लेकर भाजपा और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने कड़ी आपत्ति जताई है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने सूबे के मुख्य सचिव से मामले में दखल देने व इसे हटवाने का अनुरोध किया है। भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने आपत्ति जाहिर करते हुए इसे हिंदू आस्था का अपमान बताते हुए राज्य के मुख्य और गृह सचिव से मामले में फ़ौरन हस्तक्षेप कर षष्ठी से पहले जूता-चप्पल को हटाने की माँग की है।

शुभेंदु ने पंडाल में सजाई गई जूता और चप्पल की तस्वीर शनिवार (अक्टूबर 9, 2021) को ट्विटर पर पोस्ट की थी।  ट्वीट में उन्होंने लिखा है, 'दमदम पार्क में पूजा पंडाल को जूतों से सजाया गया है। ‘कलात्मक आज़ादी’ के नाम पर माँ दुर्गा का तिरस्कार करने का यह जघन्य कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मैं मुख्य और गृह सचिव से अनुरोध करता हूँ कि वे हस्तक्षेप करें और आयोजकों को षष्ठी से पहले जूते हटाने के लिए मजबूर करें।' शुभेंदु अधिकारी की तरह ही मेघालय के पूर्व गवर्नर व दिग्गज भाजपा नेता तथागत रॉय ने पत्रकारों से कहा है कि कला की स्वतंत्रता के नाम पर सब कुछ बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। यह देवी दुर्गा का अपमान और हमारी धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला है। 

 

वहीं, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने भी बंगाल के गृह सचिव को पत्र लिखते हुए पंडाल से जूते हटवाने की माँग की है। VHP ने लिखा कि, 'हम आपसे आग्रह करते हैं कि तत्काल पंडाल से जूते हटवाने के लिए उचित कदम उठाएँ। जब तक पूजा स्थल से इन विवादित जूतों को नहीं हटाया जाता, तब तक बंगाली हिंदुओं की धार्मिक भावनाएँ शांत नहीं होंगी। मैं आपसे अनुरोध करता हूँ कि सांप्रदायिक सद्भाव खत्म करने और बंगाली हिंदुओं का अपमान करने वाले इन उपद्रवियों के विरुद्ध मजबूती से कदम उठाएँ।'

बाजार बंद: सेंसेक्स और निफ़्टी में आया भारी उछाल

दक्षिण केरल और कर्नाटक में 100 रुपये प्रति लीटर के पार पंहुचा डीजल

पीएम मोदी ने कहा- "हम अंतरिक्ष युग की ओर बढ़ रहे हैं, भारत को पीछे नहीं...."

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -