IPL 2018: डीके के सामने धोनी पड़े फीके, 6 विकेट से जीता कोलकाता

कोलकाता के इडेन गार्डन्स मैदान पर खेले गए आईपीएल सीजन 11 के 33 वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हरा दिया. 178 रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने महज 17.4 ओवर में ही 180 रन बना इस मुकाबले को अपने नाम किया. कप्तान दिनेश कार्तिक(45) और शुभमान गिल(57) ने बेहतरीन पारी खेलते हुए अपनी टीम को पांचवी जाट का हकदार बनाया. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 177 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 178 रनों का लक्ष्य रखा.

178 रन का टारगेट लेकर उतरी कोलकाता को पहले ही ओवर में झटका लगा. तेज बल्लेबाजी कर रहे क्रिस लिन 12 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. दूसरा विकेट रोबिन उथप्पा का रहा, वह 6 रन बना कर आउट हुए. इसके अलावा सुनील नरेन 32 रन की पारी खेलकर आउट हुए. इसके इसके बार हरभजन सिंह ने रिंकू सिंह को भी चलता कर दिया. रिंकू (16) के रूप में कोलकाता को चौथा झटका लगा.

हालांकि इसके बाद चेन्नई की टीम कोलकाता का एक भी विकेट नहीं गिरा पाई. इससे पहले कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. चेन्नई को छठे ओवर में पहला झटका लगा, जब पीयूष चावला ने फाफ डुप्लेसिस को 27 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड आउट कर दिया. दूसरे सलामी बल्लेबाज शान वॉटसन 36 रन के निजी स्कोर पर सुनील नरेन की गेंद पर शिवम मावी के हाथों कैच आउट हुए.

 

IPL 2018 LIVE : शुभमन ने जड़ा आईपीएल का पहला अर्द्धशतक, जीत की ओर कोलकाता

IPL 2018 LIVE: छक्के चौकों के साथ जीत की तरफ बढ़ती कोलकाता

IPL 2018 LIVE : जड़ेजा ने दिए दो जीवनदान, उथप्पा-नारायण क्रीज पर मौजूद

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -