'शशि थरूर' ने दिया था ये विवादित बयान, हाईकोर्ट से मिली राहत
'शशि थरूर' ने दिया था ये विवादित बयान, हाईकोर्ट से मिली राहत
Share:

हिंदू पाकिस्तान वाले बयान पर कांग्रेस नेता शशि थरूर को कोलकाता हाईकोर्ट से राहत मिली है. हाईकोर्ट ने थरूर के गिरफ्तारी वारंट पर तब तक के लिए रोक लगा दी है कि जबतक की पुनर्विचार आवेदन का निपटारा नहीं हो जाता है. शशि थरूर के खिलाफ यह वारंट उनके हिंदू पाकिस्तान वाली टिप्पणी को लेकर जारी हुआ था. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

सुप्रीम कोर्ट से डॉक्टरों को झटका, राज्य सरकार की इस नीति को माना सही

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोलकाता की एक मजिस्ट्रेट मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने शशि थरूर के खिलाफ 13 अगस्त को गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. यह वारंट उनके खिलाफ वकील सुमीत चौधरी द्वारा दाखिल मामले के संबंध में जारी किया है. चौधरी ने थरूर के 'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान को लेकर मामला दर्ज करवाया हुआ है.

Bihar Police में इन पदों पर वैकंसी, ये है लास्ट डेट

अपने बयान में 11 जुलाई 2018 को शशि थरूर ने कहा था कि अगर 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा जीतती है तो वह भारत को 'हिंदू पाकिस्तान' बनाने जैसे हालात पैदा कर देगी. अपने संसदीय क्षेत्र तिरूवनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा था कि भाजपा एक नया संविधान लिखेगी जो भारत को पाकिस्तान जैसे राष्ट्र में बदलने का रास्ता साफ करेगा, जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का हनन किया जाएगा.थरूर ने कहा था कि अगर भाजपा चुनाव जीतती है तो देश का लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा, क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान को खत्म करने और एक नया संविधान लिखने के सारे तत्व मौजूद हैं. थरूर ने कहा था कि भाजपा द्वारा लिखा गया नया संविधान पूरी तरह से हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा, जो अल्पसंख्यकों के अधिकारों को पूरी तरह खत्म कर देगा और राष्ट्र को 'हिंदू पाकिस्तान' बना देगा.

जयपुर में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, फायरिंग में दो जवान घायल

दिल्ली : सड़क हादसों में पैदल चलने वाले हुए सबसे ज्यादा मौत के शिकार, संख्या कर देगी हैरान

रविदास मंदिर को लेकर भीम आर्मी का विरोध प्रदर्शन, पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर समेत 91 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -