बंगाल में भड़की खुनी हिंसा पर पूरी हुई सुनवाई, कोलकाता हाई कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला
बंगाल में भड़की खुनी हिंसा पर पूरी हुई सुनवाई, कोलकाता हाई कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला
Share:

कोलकाता: कोलकाता हाई कोर्ट में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद भड़की भीषण हिंसा के मामले की सुनवाई आज पूरी हो गई है  और कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रख लिया है. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल से मामले पर सभी स्वत: संज्ञान मामलों के रिकॉर्ड मुहैया कराने के लिए कहा है. राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (NHRC) समिति ने 13 जुलाई को सौंपी गई अंतिम रिपोर्ट में पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति पर तीखी टिप्पणी की थी. बता दें कि कोर्ट के निर्देश पर NHRC के अध्यक्ष ने समिति गठित की थी.

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल के नेतृत्व वाली पांच न्यायाधीशों की बेंच ने मामले की सुनवाई की. इस पीठ में कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के अलावा जस्टिस आई पी मुखर्जी, जस्टिस हरीश टंडन, जस्टिस सौमेन सेन और जस्टिस सुब्रत तालुकदार शामिल हैं. हाई कोर्ट ने 18 जून को NHRC अध्यक्ष को समिति गठित करने के निर्देश दिए थे. राजीव जैन के नेतृत्व वाली समिति और NHRC के कई दलों ने पश्चिम बंगाल के विभिन्न इलाकों का दौरा किया और शिकायतों की वास्तविकता का पता लगाया.

दो मई को विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद पश्चिम बंगाल में कई इलाकों में झड़पों की खबर मीडिया में आई थी. बगाल सीएम ममता बनर्जी ने मई महीने के शुरू में कहा था कि राज्य में चुनाव के बाद हिंसा में 16 लोगों की जान गई है.

देश प्रेमियों के लिए बड़ी खबर: अटारी बॉर्डर पर तिरंगे की बढ़ाई जाएगी ऊंचाई

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने तरलता को बढ़ावा देने के लिए इतिहास में सबसे बड़े एसडीआर आवंटन को दी मंजूरी

अध्ययन में हुआ खुलासा, वयस्कों में तेजी से घट रहा है कोरोना के संक्रमण का खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -