TMC में शामिल होने के लिए कोलकाता पहुंचे गोवा के पूर्व सीएम

कोलकाता: कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के उपरांत गोवा के फॉर्मर सीएम लुईजिन्हो फालेयरो कोलकाता पहुंच गए है. दमदम एयरपोर्ट पर लुईजिन्हो फालेयरो की अगवानी TMC के वरिष्ठ नेताओं, पश्चिम बंगाल गवर्नमेंट में मंत्री सुजीत बोस और राज्यसभा सदस्य शांतनु सेन ने की. लुईजिन्हो फालेयरो बुधवार यानि आज ममता बनर्जी की पार्टी TMC के सदस्य बनने जा रहे हैं. ये कार्यक्रम सांय 4 बजे होगा. अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में सभी नेता TMC में शामिल होंगे. विधायक के पद से और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से सोमवार को इस्तीफा देने के थोड़े वक़्त के उपरांत  लुईजिन्हो फालेयरो ने बोला था कि  पीएम नरेंद्र मोदी से टक्कर लेने के लिए देश को पश्चिम बंगाल की सीएम और TMC प्रमुख ममता बनर्जी जैसी नेता की आवश्यकता है. लुईजिन्हो फालेयरो के साथ एमजीपी के नेता लावो मामलेदार भी TMC में शामिल होंगे.

जहां इस बात का पता चला है कि शामिल होने वाले नेताओं में बड़ी संख्या में हिन्दू समाज से होने वाली है. तकरीबन 10 से ज्यादा नेता TMC  में शामिल होंगे. TMC  में शामिल होने वाले ये सभी नेता गोवा से कोलकाता के लिए रवाना हो चुके है. गोवा के पूर्व सीएम और विधायक लुईजिन्हो फालेयरो ने अपने इस्तीफे में कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखा, 'पार्टी (कांग्रेस) का पतन रुक जाएगा या बेहतर के लिए कुछ बदलाव होगा, मुझे ऐसी कोई उम्मीद नहीं दिख रही है.' लुइजिन्हो फलेरों ने आगे लिखा कि अब तक, किसी को भी हमारे 13 विधायकों के नुकसान के लिए जवाबदेह नहीं कहा है. "गोवा में कांग्रेस अब वो पार्टी नहीं है जिसके लिए हमने बलिदान दिया और अपने हक़ की लड़ाई लड़ी. यह अपने संस्थापकों के हर आदर्श और सिद्धांत के विपरीत काम कर रही है."

लुईजिन्हो फालेयरो अपनी बात को जारी रखते हुए लिखा कि गांधीजी हमारे देश को समाप्त करने का प्रयास करने वाली ताकतों के विरुद्ध अपनी लड़ाई लड़ते रहे. हालांकि, पार्टी की गोवा इकाई कांग्रेस के लिए एक मजाक बन चुकी है. नेताओं की एक मंडली के नेतृत्व में, जो अपने लोगों के प्रति हमारी जिम्मेदारी पर लाभ को प्राथमिकता देते हैं, हम एक मजबूत विपक्ष बनने में भी पूरी तरह से नाकाम रहे हैं.

85 साल बाद भोपाल पहुंची महिला हॉकी टीम की वीरांगनाएं, CM ने दिए लाखों रुपए

मोइन अली के संन्यास को लेकर बोले जो रुट- "टीम के लिए विभिन्न कारणों से बड़ी हानि है...."

IPL 2021: जैसन रॉय की बल्लेबाज़ी के मुरीद हुए SRH के कप्तान केन विलियम्सन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -