कोलकाता: सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर की ठगी, महिला सहित 3 गिरफ्तार

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती में भ्रष्टाचार के आरोपों से जब पूरे सूबे में हड़कंप मचा हुआ है।  इसी बीच अब फर्जी जॉब ऑफर का चौंकाने वाला मामला राजधानी कोलकाता से सामने आया है। धोखाधड़ी के एक मामले में ईको पार्क थाना क्षेत्र में बहुमंजिला दफ्तर खोला गया था। इस घटना में पुलिस ने तीन लोगों को अरेस्ट किया है। गिरफ्तार लोगों में एक महिला भी शामिल है। ईको पार्क थाने के पुलिसकर्मी इन सवालों का जवाब तलाशने में लगे हुए हैं कि कहीं इस धोखाधड़ी में कोई और लोग तो शामिल नहीं है।

पुलिस के मुताबिक, ईको पार्क के नाओपाड़ा इलाके में एक बहुमंजिला आवासीय इमारत की पांचवीं मंजिल पर ऑफिस खोला गया था। चमकदार दफ्तर को देखकर ऐसा नहीं लगता था कि यहां कोई धोड़ाधड़ी का खेल चल रहा हो। पुलिस ने बताया कि, वहां से नौकरी चाहने वालों को फोन किए गए। विभिन्न वेबसाइटों पर नौकरी के लिए अप्लाई करने वाले युवक-युवतियों को बुलाया गया था। उनसे कहा गया था कि विभिन्न सरकारी दफ्तरों, हवाई अड्डों या विभिन्न ई-कॉमर्स कंपनियों में नौकरियां प्रदान की जाएंगी। पुलिस का कहना है कि एक बार जब आप उस जाल में कदम रखते हैं, तो बस उससे निकलना कठिन हो जाता है। पहले कहा गया कि पंजीकरण के पैसे जमा कराएं। बाद में और भी कई कारण बताकर अलग-अलग चरणों में और पैसे ले लिए गए, मगर किसी को भी नौकरी नहीं मिल रही थी। पुलिस के पास पिछले कुछ दिनों से इस किस्म की शिकायतें आ रही थी।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर पड़ताल शुरू की। गुप्त सूत्र से जानकारी मिलने के बाद ईको पार्क थाने की पुलिस ने कल उस बहुमंजिला इमारत में छापेमारी की और यहीं से उसे कामयाबी मिली। पुलिस ने इस घटना में दो युवक और एक युवती को रंगेहाथ दबोच लिया। शुक्रवार को ईकोपार्क थाने की पुलिस ने उन्हें बारासात अदालत में पेश किया। पुलिस ने कोर्ट से हिरासत की मांग की। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या इस घटना में कोई अन्य लोग भी शामिल है। पुलिस ने तीन लोगों को अरेस्ट किया है। ये आरोपी नियमित रूप से दफ्तर खोलते थे और फर्जी नौकरी का झांसा देते थे। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने यह एक्शन लिया है।

मुस्लिम शख्स के यहाँ से दवा लेना 18 वर्षीय छात्रा को पड़ा महंगा, किया ये गंदा काम

रेप नहीं कर पाए, तो दबंगों ने महिला के पति को बुरी तरह पीटा, केस दर्ज

15 साल के लड़के ने किया 9 वर्षीय मासूम का बलात्कार, फिर जो किया उसे जानकर काँप उठेगी रूह

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

Most Popular

- Sponsored Advert -