कोलकाता जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 19 जुलाई तक नहीं चलेगी कोई फ्लाइट

कोलकाता जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 19 जुलाई तक नहीं चलेगी कोई फ्लाइट

कोलकाता: फ्लाइट से कोलकाता जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. 6 जुलाई से 19 जुलाई तक कोलकाता के लिए कोई भी उड़ान ऑपरेट नहीं होगी. कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई अहमदाबाद से कोलकाता के लिए 6 से 19 जुलाई 2020 तक या आगामी आदेश तक कोई भी उड़ान संचालित नहीं होगी.

कोलकाता हवाई अड्डे के निदेशक का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनज़र पश्चिम बंगाल सरकार के अनुरोध पर यह निर्णय लिया गया है. कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए सात मई से शुरू हुए 'वंदे भारत' अभियान के तहत 5.03 लाख से अधिक भारतीय स्वदेश लौटे हैं. इस अभियान के तहत 137 देशों में फंसे हुए भारतीयों को वापस लाया गया. विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को इस संबंध में जानकारी दी. 

मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि शुरू में केवल दो लाख फंसे हुए भारतीयों को वापस लाने का टारगेट था, लेकिन इतनी बड़ी तादाद को देखते हुए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है. अभियान का प्रथम चरण सात मई से 15 मई तक चला. इस अभियान का दूसरा चरण 17 से 22 मई तक जारी रहा. हालांकि सरकार ने इस चरण को 10 जून तक के लिए बढ़ा दिया है. तीसरा चरण 11 जून से दो जुलाई तक रहा.

कोरोना के चलते घटी सोने की डिमांड, व्यापार घाटे में मिली राहत

एक ही विमानतल पर धराया 32 किलो सोना, 14 लोगों ने बनाया तस्करी का प्लान

लगातार पांचवे दिन स्थिर रहीं पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें, ब्रेंट क्रूड ने पकड़ी रफ़्तार