कोलकाता का सबसे व्यस्ततम मेजरहाट पुल ढहा, कईं लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

Sep 04 2018 06:01 PM
कोलकाता का सबसे व्यस्ततम मेजरहाट पुल ढहा, कईं लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी में भारी बारिश के बाद आज मंगलवार को दक्षिण कोलकाता में मेजरहाट पुल गिर गया,  शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक, इस दुर्घटना में पांच लोगों की कथित तौर पर मृत्यु की पुष्टि की गई है, मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है, क्योंकि जिस वक़्त हादसा हुआ उस समय कई वाहन और लोग पुल से गुजर रहे थे. पुलिस के मुताबिक कई लोगों के मलबे के नीचे फंसे होने की सम्भावना है.

ऑल स्टेट कश्मीरी पंडित कॉन्फ्रेंस का सरकार पर इल्ज़ाम

राज्य आपदा दल मौके पर पहुंच गया है और स्थानीय लोग भी बचाव अभियान में सहायता कर रहे हैं और फ्लाईओवर मलबे से लोगों को मुक्त करने की कोशिश कर रहे हैं. कुछ अग्निशमन वाहन और एम्बुलेंस भी मौके पर पहुँच गए हैं, जो घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जा रहे हैं.  रिपोर्ट के अनुसार, कम से कम एक मिनी बस और कई कारें ध्वस्त पुल के नीचे दबी हुई हैं .उल्लेखनीय है कि पुल दो टुकड़ों में टूट गया है.

कारगिल चुनाव : बीजेपी का पहली बार खुला खाता, जानें किस पार्टी को बहुमत मिला

स्थानीय अधिकारीयों का कहना है कि इस पुल से रोज़ाना भारी मात्रा में वाहन निकलते हैं, इससे पुल पर भारी दबाव पड़ता है, लेकिन आज ऑफिस के कारण होने वाले ट्रैफिक से कुछ घंटे पहले ही यह हादसा हुआ है. पुलिस का कहना है कि अगर ट्रैफिक बढ़ जाने पर यह पुल ढहता होता तो बड़ा हादसा हो सकता था. आपको बता दें कि यह पुल मेजरहाट रेलवे स्टेशन के ऊपर से निकलता है, यह पुल बेहला को कोलकाता के सियालदह रेलवे लाइन सहित अन्य हिस्सों से जोड़ता है. 

खबरें और भी:-​

राष्ट्रीय पोषण सप्ताह: ममता ने किया 2020 तक कुपोषण ख़त्म करने का दावा, पर कुछ और ही कहते हैं आंकड़े

इस संगीतकार ने मुनि तरुण सागर पर की थी अभद्र टिप्पणी

अब कार्टून के जरिये मोदी सरकार पर हमला बोल रही है आम आदमी पार्टी

?