इन कप्तानों से भी कम है कोहली का वेतन

Dec 02 2017 02:47 PM
इन कप्तानों से भी कम है कोहली का वेतन

क्रिकेट के मैदान पर रनों का पहाड़ बनाने से लेकर मैदान के बाहर कमाई के मामले में भी कोहली का कोई जवाब नहीं है. लेकिन ये खबर जानकार आपको हैरानी होगी कि इस वक्त उनकी सैलरी इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ से भी कम है. पिछले साल ही कोहली दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर रहे थे और सभी खेलों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में इकलौते क्रिकेटर भी थे. फोर्ब्स मैगजीन में छपे एक लेख के मुताबिक़ विराट कोहली साल 2016 में दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर रहे थे.

बीते साल कोहली ने करीब 141 करोड़ और 90 लाख रुपयों की कमाई की थी. इन सबके बावजूद कोहली को बोर्ड की तरफ से मिलने वाली सैलरी और मैच फीस मिलाकर भी स्टीव स्मिथ और जो रूट से कम पैसे मिलते है. इतना ही नहीं ख़बरों के मुताबिक़ कोहली को टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री से भी कम वेतन मिल रहा है. हालांकि इन सबके बीच कोहली की वेतन बढ़ाने की मांग को COA चीफ ने स्वीकार कर ली है और जल्द ही उनका वेतन दोगुना किया जा सकता है. 

जहां बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड माना जाता है ऐसे में बोर्ड के खिलाड़ियों के वेतन को लेकर आपत्ति जाहिर करना नजर में थोड़ा खटकता है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और इग्लैंड के जो रूट सालाना कमाई के मामले में कप्तान कोहली से कहीं आगे है.  

 

एक और रिकॉर्ड कोहली के नाम

एक ही कॉलेज के चार खिलाड़ी खेलेंगे टेस्ट

आईपीएल ने बनाया BCCI को अमीर

दिल्ली टेस्ट : लंच के बाद भारत का स्कोर 148/2