दिल्ली टेस्ट: भारत को 403 रनों की बढ़त

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट ने चौथे टेस्ट मैच में अपनी स्थिति और भी मजबूत कर ली है. मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के अर्धशतक और दोनों के बीच सीरीज की पहली शतकीय साझेदारी के साथ टीम इंडिया ने अपनी पकड़ को मजबूत कर लिया है. तथा 3 दिन के खेल समाप्त होने तक भारतीय क्रिकेट टीम ने चार विकेट पर 190 रन बना लिए थे. इस तरह भारत के पास कुल बढ़त अब 403 रनों की हो गई है.

गौरतलब है की सीरीज में टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपना पहला अर्धशतक जड़ा व इसमें कोहली ने 154 गेंद की अपनी पारी में 10 चौके जड़े हैं  अंजिक्य रहाणे ने 152 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके जड़े. इस दौरान भारतीय क्रिकेटरों की बहुत ही धीमी रूप से बल्लेबाजी रही व 81 ओवर में कुल 190 रन ही बन पाए. तथा इस सीरीज में यह सत्र ही ऐसा रहा जिसमे की कोई भी विकेट नही गिरा.

टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 334 रन बनाए थे. तथा जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ़्रीकी टीम 121 रनों पर ही सिमट गई व मेजबान टीम को 213 रन की बड़ी बढ़त हासिल हुई थी लेकिन टीम इंडिया ने मेहमान टीम को फॉलो ऑन नहीं दिया. बता दे की भारत ने मोहाली व नागपुर टेस्ट में भी जीत हासिल की थी. 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -