दूध का यह चमत्कारिक उपाए जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान
दूध का यह चमत्कारिक उपाए जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान
Share:

दूध सेहत का खजाना होता है, कैल्शियम से युक्त दूध कई तरह के रोग से लड़ने में कारगार सिध्द होता है। खैर दूध केे इस्तेमाल के बारे में तो आप भली भांति परिचित होगें। लेकिन क्या आप यह जानते है की दूध का ज्योतिष में काफी महत्व है। हिन्दू धर्म में दूध पंचामृत माना गया है, पंचामृत इसलिए क्योंकि दही, घी, शहद और शक्कर के साथ दूध को पंचामृत में शामिल किया गया है। पंचामृत के सेवन से मानव के शरीर को सकारात्मक ऊर्जा मिलती है और इतना ही नहीं इससे उसे रोग से लड़ने की क्षमता भी मिलती है। आज हम आपसे दूध के कुछ चमत्कारिक उपाए भी बताने वाले है। जिसके इस्तेमाल से आप अपने जीवन की परेशानी को समाप्त कर सकते हैं। 

अगर आपके या किसी परिजन के साथ बार-बार एक्सिडेंट हो रहे हैं और सारी कोशिशों के बावजूद ऐसी घटनाए रूक नही रही तो ज्योतिषशास्त्र में बताया गया आसान सा उपाय जरूर करिए। इसके लिए आपको हर मंगलवार को करीब 400 ग्राम दूध, जिसमें शक्कर और चावल मिले हों, नदी में बहाना है।आप पाएंगे कि ऐसी अमंगल घटनाएं होना बन्द हे जाएंगी।

ज्योतिष के अनुसार दूध के उपायों के जरिए जीवन के आर्थिक समस्याओं से भी मुक्ति पाई जा सकती हैं।इसके लिए आपको करना ये है कि हर रात एक ग्लास दूध सिरहाने रखकर सोएं और सुबह उसे बबूल के पेड़ पर चढ़ा दें। कहते हैं कि ऐसा करने से लक्ष्मीजी प्रसन्न होती हैं और जीवन में आ रही धन से सम्बन्धित सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं। साथ ही आप दूध में घी और शक्कर मिलाएं और पीपल की जड़ों में चढ़ाएं.. ऐसा करने से भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और घर में धन-वैभव आएगा।

ज्येतिष के अनुसार कुंडली में किसी भी तरह का दोष है तो लगातार सात सोमवार को शिव मंदिर में शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं.. इससे ग्रह दशा बदल जाएगी। साथ ही अगर आपकी कुंडली का स्वामी अशुभ है तो दूध में शक्कर, केसर या हल्दी मिलाएं और ऊँ नम: शिवाय का उच्चारण करते हुए हर शाम को चढ़ाएं। इससे स्वामी की नकारात्मकता कम होगी और मंगल होना शुरू होगा।

 

मंगल वार के दिन करें लाल वस्त्र का दान फिर देखें चमत्कार

तो इसिलए मनुष्य पूरे 100 वर्ष तक जीवित नहीं रह पाता

मुसीबत से लड़कर आगे निकलना ही जिंदगी है

पुरूषों का शरीर ही बताता है उनका व्यक्तित्व

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -