अमेजन की स्कीम जानकर हो जायेगे हैरान
अमेजन की स्कीम जानकर हो जायेगे हैरान
Share:

नई दिल्ली : ई-शॉपिंग कंपनी अमेजन की खास स्कीम के तहत महंगा सामान खरीदने पर कंपनी आपको पैसे वापस लौटाएगी. इस सुविधा के तहत यदि कोई भी ग्राहक अमेजन से कोई सामान खरीदता है और उस सामान की कीमत शिपिंग से पहले कम हो जाती है तो कम हुई कीमत का डिफरेंस ग्राहक को दिया जाएगा. कीमतों में आया यह अंतर 24 से 48 घंटे में ग्राहक के अकाउंट में क्रेडिट हो जाता है. यदि आपके साथ भी ऐसा होता है इसके लिए ग्राहक को वेबसाइट में Contact Us पर जाकर मेल करना होता है. इसका पूरा तरीका अमेजन पर दिया गया है.

यदि आपने सामान खरीदने की एवज में भुगतान डेबिट/ क्रेडिट कार्ड से किया है तो यह पैसा आपके संबंधित अकाउंट में आ जाएगा. यदि आपने नगद भुगतान किया है तो आप अपना पैसा वापस लेने के लिए वेबसाइट पर दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. आपको बता दें कि इस सुविधा का फायदा आप केवल प्रोडक्ट डिलीवर होने तक ही उठा सकते हैं. सामान की डिलीवरी में 2 दिन लगे या फिर 7 दिन.

यह पॉलिसी केवल अमेजन के प्रोडक्ट पर ही लागू होगी. यदि आप किसी दूसरे वेंडर से प्रोडक्ट खरीद रहे हैं तो अमेजन पर सामान बेच रहा है तो प्राइस कम होने पर रिफंड के लिए सीधे वेंडर से ही बात करनी होगी. यानी इस स्थिति में अमेजन आपको कुछ भी रिफंड नहीं करेगा. प्राइज मैच के लिए आप दूसरी वेबसाइट पर जाकर कीमतों की तुलना कर सकते हैं. 

इस साल Jio यूजर्स को लगेगा झटका

भड़काऊ पोस्ट डालने पर फेसबुक भरेगा टैक्स

गफलत में पुलिस ने कियाअमेरिकी टेक इंजीनियर गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -