हस्त रेखाएं देती हैं कॅरियर की जानकारी
हस्त रेखाएं देती हैं कॅरियर की जानकारी
Share:

अमूमन 12 वीं के बाद सभी विद्यार्थियों को यह विचार आने लगता है कि कॅरियर के लिए कौनसी राह चुनें .इस मामले में हस्तरेखा विज्ञान आपकी मदद कर सकता है. आपकी हस्त रेखाएं इसमें आपका मार्गदर्शन कर सकती है .ये रेखाएं बताएंगी कि हमें किस क्षेत्र में जाना है. लेकिन इसके लिए किसी विद्वान् हस्त रेखा विशेषज्ञ को अपनी हथेली दिखाना चाहिए. आपकी हस्त रेखाओं के सूर्य,बुध , गुरु ,शुक्र और शनि पर्वत की स्थितियां कॅरियर का संकेत देती है.

सूर्य पर्वत : अनामिका अंगुली के नीचे के भाग को सूर्य पर्वत कहते हैं. हथेली पर सूर्य पर्वत का उभरा हुआ होना आपको क्रिएटिव फील्ड में जाने का संकेत है . जैसे आर्ट, फैशन डिजाइनिंग, होम डेकोर, पेंटिंग शामिल हैं . वैसे आपके लिए इंजिनियरिंग और सरकारी क्षेत्र भी अनुकूल रहेगा.

गुरु पर्वत : तर्जनी उंगली के नीचे का स्थान गुरु पर्वत कहलाता है. यदि आपकी हथेली में यह भाग उभरा हुआ है तो इसका अर्थ की आप पढ़ाई में तेज हैं. इसलिए आपके लिए प्रबंधन का क्षेत्र उत्तम रहेगा. शुक्र पर्वत : हथेली में अंगूठे के नीचे के हिस्से को शुक्र पर्वत कहलाता है.यदि आपकी हथेली में यह भाग उभरा हुआ है तो सौंदर्य से जुड़े क्षेत्र में जाना चाहिए. इसमें आपको अपार सफलता मिलने के योग है. आप चाहे तो कला, ब्यूटी इंडस्ट्री, संगीत और होम डेकोर से जुड़े क्षेत्रों में ख्याति पा सकते हैं.

शनि पर्वत : मध्यमा उंगली के नीचे के हिस्से को शनि पर्वत कहते हैं. यदि आपका शनि पर्वत उभरा हुआ है तो इस बात का संकेत है कि आपको सफलता पाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी. करियर के लिए इंजिनियरिंग और रिसर्च का क्षेत्र अच्छा रहेगा.

बुध पर्वत : कनिष्का उंगली या छोटी उंगली के नीचे के हिस्से को बुध पर्वत कहते हैं. यदि आपके दोनों हाथों में बुध पर्वत उभरा हुआ है तो आपके लिए अपनी पसंद का अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना उत्तम रहेगा.

यह भी देखें

शास्त्रों के अनुसार यह काम ले जाते हैं मौत के करीब

ये मंत्र जपो, गरीबी होगी पल में दूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -