जाने जनम के महीने से अपना स्वाभाव
जाने जनम के महीने से अपना स्वाभाव
Share:

जन्म के महीने से व्यक्ति का व्यक्तित्व तो झलकता है साथ ही किसी के जन्म का महीना उसके स्वास्थ्य के बारे में भी बताता है, तो आप भी जानिये, क्या कहता है आपके जन्म का महीना?

1-जनवरी - अगर आपका जन्म जनवरी महीने में हुआ तो आपका व्यक्तित्व बहुत ही आकर्षक होगा और खुशमिजाज होंगे. आप कड़ी मेहनत में विश्वास रखते हैं और अपने करियर को लेकर आप एक तरह की दीवानगी है. आप बहुत सामाजिक भी हो सकते हैं और आपके अंदर नेतृत्व करने की क्षमता कूट-कूटकर भरी हुई है. जनवरी में पैदा हुए लोग रचनात्मक भी होते हैं. जर्मनी में हुए शोध की मानें तो इस महीने में पैदा हुए लोग बायें हाथ के हो सकते हैं. 

2-फरवरी - इस महीने में पैदा हुए लड़के और लड़कियां दोनों में सोचने और समझने की अद्भुत क्षमता होती है. इस महीने में जन्मे लोग जब खुश होते हैं तो खूब खुश होते हैं इतने कि खुशी आपसे संभाले नहीं संभलती और जब दुखी होते हैं तो खूब दुखी. ऐसे लोग अपने आप में एक रहस्य बनाकर चलते हैं. इस महीने में पैदा हुए लोगों को समझ पाना थोड़ा मुश्किल है. 

3-मार्च  - इस महीने में पैदा होने वाले लोग मिलनसार होते हैं, और यात्राओं के शौकीन भी. इसके अलावा इस महीने में पैदा होने वाले लोग अधिक उत्साही और उत्सुक होते हैं, उनमें विभिन्न प्रकार की जानकारी इकट्ठा करने का जोश होता है. इंटरनेशनल जर्नल ऑफ कैंसर में 2014 में हुए एक शोध की मानें तो मार्च महीने में पैदा हुए लोगों में गैर-होजकिंग लिम्फोमा के विकसित होने की संभावना 25 प्रतिशत अधिक रहती है. 

गायत्री मन्त्र के जाप से मिलती है मन को शांति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -