कही आपका स्मार्टफोन HTC One M8 नकली तो नही...
कही आपका स्मार्टफोन HTC One M8 नकली तो नही...
Share:

बाजार में स्मार्टफोन के कई नकली मॉडल भी उपलब्ध है. स्मार्टफोन खरीदते समय बहुत सावधानी रखनी चाहिए. HTC One M8 स्मार्टफोन का भी नकली मॉडल मार्केट में बिक रहा है. इस स्मार्टफोन को पहचानने के कुछ टिप्स बताये गए है जिनका इस्तेमाल करके आप रियल और फेक स्मार्टफोन का पता लगा सकते है. One M8 स्मार्टफोन के बॉक्स को देखकर आप पता लगा सकते है रियल बॉक्स थोड़ा स्लिम होता है.

इस स्मार्टफोन के वजन से भी इसके फेक और रियल होने का पता लगाया जा सकता है. रियल मॉडल का वजन 163 ग्राम और फेक मॉडल का वजन 143 ग्राम है. रियल स्मार्टफोन में आपको सॉफ्टवेयर से जुडी सभी जानकारी मिलेगी. फेक स्मार्टफोन में पूरी जानकारी नही दी जाती है. फ्लिप कवर का इस्तेमाल करके भी आप रियल स्मार्टफोन को पहचान सकते है.

रियल स्मार्टफोन में फ्लिप कवर आसानी से फिट हो जाता है जबकि फेक स्मार्टफोन में नही. रियल मॉडल का डायमेंशन इस तरह है इसमें लंबाई 146.4mm, चौड़ाई 70.6mm और मोटाई 9.4mm होती है. फेक और रियल स्मार्टफोन की ब्राइटनेस में भी बहुत अंतर होता है. रियल स्मार्टफोन में ज्यादा पिक्सल होते है.

ज्यादा पिक्सल की वजह से इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन क्लियर होता है. स्मार्टफोन खरीदते समय ऍप स्टोर जरूर देखना चाहिए. ऍप सर्च करने पर फेक में यह चीनी भाषा में मिलते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -