जानिए यंगस्टर्स क्यों पसंद करते हैं लिव इन रिलेशनशिप में रहना
जानिए यंगस्टर्स क्यों पसंद करते हैं लिव इन रिलेशनशिप में रहना
Share:

पुराने जमाने में परिवार के सभी लोग मिलकर किसी भी लड़की या लड़के की शादी का फैसला करते थे. पर आज के समय में लड़का और लड़की लव मैरिज करना या लिव इन रिलेशनशिप में रहना ज्यादा पसंद करते हैं. आज के समय में बहुत कम लड़के या लड़की अरेंज मैरिज करने की चाहत रखते हैं. आज के समय में यंगस्टर्स को लगता है कि शादी उनका पर्सनल फैसला होना चाहिए. जिसे बड़े नहीं बल्कि वह खुद तय करें. आज के समय में बड़े शहरों में ही नहीं बल्कि छोटे-छोटे शहरों में लिव इन रिलेशनशिप में रहना पसंद किया जा रहा है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं आखिर क्यों यंगस्टर्स लिव इन रिलेशनशिप में रहना पसंद करते हैं. 

आज के युवा वर्ग को ऐसा लगता है कि शादी से पहले एक दूसरे को अच्छी तरह से जानने के लिए लिव इन में रहना जरूरी होता है. लिव इन में रहने से आपको अपने पार्टनर की हर अच्छी बुरी आदत का पता चल जाता है. जिससे शादी के बाद कोई प्रॉब्लम नहीं होती है. 

यंगस्टर्स को ऐसा लगता है कि लंबे समय तक एक दूसरे के साथ रहने से उनके बीच का प्यार और ट्रस्ट बढ़ जाता है. जिससे शादी से पहले ही उनका रिश्ता मजबूत हो जाता है. लिव इन में रहते समय लड़का और लड़की दोनों ही अपनी जॉब पर निर्भर रहते हैं. इसलिए युवा वर्ग लिव-इन में रहना ज्यादा पसंद करते हैं. 

आज की पीढ़ी को जिम्मेदारियां निभाना पसंद नहीं होता है. शादी के बाद पति और पत्नी को एक दूसरे की जिम्मेदारी निभानी पड़ती है. लेकिन लिव इन में ऐसा कुछ भी नहीं होता है. जिम्मेदारियों से बचने के लिए युवा वर्ग लिव इन का रास्ता चुनते हैं.

 

स्टाइलिश लुक पाने के लिए ट्राई करें कोल्ड शोल्डर स्लीव्स

जरूरत से ज्यादा खयाल रखने से भी टूट सकता है रिश्ता

गर्मियों में कूल लुक पाने के लिए कैरी करें स्लोगन टी-शर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -