जानें, क्यों कनाडा में हो रही टुड्रो की निंदा?
जानें, क्यों कनाडा में हो रही टुड्रो की निंदा?
Share:

नई दिल्ली: सपरिवार भारत दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टुड्रो के भारत में हुए उनके ठन्डे स्वागत को लेकर पहले ही देश में चर्चा चल रही है. इसके बाद उनके इस दौरे को लेकर कनाडा से उनकी निंदा की ख़बरें आ रही हैं. कनाडा की जनता, टुड्रो के इस दौरे को लेकर उनपर तरह-तरह के आरोप लगा रही है. यहां तक कि, उनपर कनाडा के करदाताओं के पैसे से विदेश घूमने का भी आरोप लगाया गया है.

अपने दौरे के शुरुआती दिनों में आगरा, अहमदाबाद की यात्रा कर चुके और बुधवार को अमृतसर के स्वर्णमंदिर पहुंचे जस्टिन पर कनाडा की जनता का आरोप है कि, जस्टिन, भारत दौरे पर किसी आधिकारिक काम से नहीं बल्कि अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने गए हैं और वहां तस्वीरें खिंचवा रहे हैं.  जनता का कहना है कि, भारत के राजनेताओं से मिलने और वार्तालाप करने का उनका कार्यक्रम महज आधे दिन का था, फिर वे एक हफ्ते से भारत में क्या कर रहे हैं. 

कनाडा के एक अख़बार ने लिखा है कि, किसी एक देश की यात्रा के लिहाज से एक हफ्ता बहुत ज्यादा होता है और इसमें देश के लोगों का धन खर्च होता है, आपको बता दें कि, अपने दौरे के तीन दिन के बाद जस्ट‍िन एक बिजनेस फोरम में भी शामिल हुए थे जहां भारत और कनाडा की कंपनियों के बीच 1 अरब डॉलर के समझौते हुए थे. इससे पहले भी जस्टिन की विदेश यात्रा को लेकर आलोचना हो चुकी है, जब वे 2016 में चीन दौरे पर गए थे, तब एक न्यूज़ चैनल द्वारा उनका अनुमानित यात्रा खर्च 18 लाख डॉलर बताया गया था. 

आज होगा टुड्रो परिवार का स्वर्ण मंदिर में प्रवेश

छोटे भाई की गर्लफ्रेंड से शादी की है कनाडा के पीएम ने

देश के बड़े कारोबारियों से कनाडाई पीएम की मुलाक़ात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -