कैलिफोर्निया में मिला कोरोना से बचने का उपाय, एवरक्लेयर ड्रिंक का हो रहा इस्तेमाल
कैलिफोर्निया में मिला कोरोना से बचने का उपाय, एवरक्लेयर ड्रिंक का हो रहा इस्तेमाल
Share:

कैलिफोर्निया: दुनियाभर में कोरोना महामारी से निपटने से लिए आए दिन कई तरह के परिक्षण किये जा रहे है. परन्तु अभी तक स्पष्ट तरीके से कोई परिणाम सामने नहीं आया है. कहीं कोरोना से बचाव के लिए लोग अपनी इम्युनिटी बढ़ा रहे हैं तो कहीं बॉडी को स्ट्रांग करने के लिए एक्सरसाइज की जा रही है, कहीं पर पुराने देशी घरेलू नुस्खे अपनाए जा रहे हैं तो कहीं काढ़े का भी सेवन किया जा रहा है. COVID-19 से सबसे ज्यादा परेशानी सीनियर सिटीजनों को हो रही है. क्योकि उनकी इम्युनिटी बहुत कमजोर हो चुकी होती है इसी कारण से वो जल्द इसके संक्रमण का शिकार हो जाते हैं.

वही इस बीच अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. यहां लोग एक ड्रिंक एवरक्लेयर को एकत्र कर अपने घरों में जमा रख रहे हैं. इन दिनों कैलिफोर्निया में इस ड्रिंक को बेहद पसंद किया जाता है, यहां तक की इस ड्रिंक पर कई तरह के गाने भी बनाए गए हैं. एक वक़्त में इस ड्रिंक की मांग इतनी ज्यादा हो गई थी, कि सरकार ने 11 राज्यों में इसको अवैध करार दे दिया गया है. ओर ये भी कहा जाता है, कि ये सफेद वोदका सामान्य वोदका से कहीं ज्यादा बेहतर है, इसे सफेद बुराई कहा जाने लगा. 

एक तरफ जहां COVID-19 से पूरी अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो गई है वहीं दूसरी तरफ टॉयलेट पेपर और रोटी बनाने में प्रयोग किए जाने वाले आटे की कीमतों में काफी बढ़ोतरी हो गई है. एक प्रकार से कहा जाए तो इन घरेलू उपयोग की चीजों ने बिटकॉइन की भांति  से व्यवसाय करना आरम्भ कर दिया था. तत्पश्चात, एवरक्लेयर को शराब की दुकान की अलमारियों से निकालना बंद कर दिया गया. लोगों ने इसका उपयोग पीने के साथ-साथ हैंड सैनिटाइजर और अन्य कीटाणुनाशकों को मारने के लिए प्रयोग की जाने वाली दवाईयों के विकल्प के तौर पर करना आरम्भ कर दिया.

पिछले 24 घंटों में कोरोना के सवा दो लाख नए मामले, अमेरिका की स्थिति सबसे दयनीय

अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य में कोरोना का कहर, ढाई लाख के पार हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

चीन को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, दूसरे देशों में इस तरह लगाता है सेंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -