जानिए क्यों खत्म हो जाता है शादी के कुछ दिनों बाद पति और पत्नी के बीच का प्यार

किसी भी रिश्ते को सही तरीके से निभाने में कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. रिश्ते को सफल बनाने के लिए प्यार और विश्वास का होना बहुत जरूरी होता है. शादी के कुछ दिनों बाद तक तो सब कुछ ठीक रहता है. पर ज्यादातर कपल्स को एक दूसरे से यही शिकायत रहती है कि अब उनका प्यार पहले जैसा नहीं रह गया है. हाल में हुई एक रिसर्च के अनुसार किसी भी  शादी के 3 महीनों के बाद पति पत्नी के बीच का प्यार कम हो जाता है. 

रिसर्च के मुताबिक 24 परसेंट महिलाओं और 15 परसेंट कमिटेड पुरुषों में रिश्ते के 3 महीने बाद ही पार्टनर के प्रति दिलचस्पी कम होने लगती है. और साथ ही कपल के बीच का अट्रैक्शन भी कम हो जाता है. इस मामले में महिला ज्यादा आगे रहती  है. 

1- अगर आप अपने रिश्ते में प्यार को हमेशा बनाए रखना चाहते हैं, तो पति या पत्नी की पसंद नापसंद का ध्यान रखें. अगर आप अपने पार्टनर से प्यार करते हैं तो आपको उन्हें खुद से दूर नहीं देना जाने देना चाहिए. 

2- अगर आपको अपने पार्टनर के बर्ताव में कोई बदलाव नजर आ रहा है तो उससे बात करें और बहुत ही गंभीरता के साथ इस मामले को सुलझाने की कोशिश करें. 

3- अपने रिश्ते में प्यार को बरकरार रखने के लिए एक दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा टाइम स्पेंड करें. पति और पत्नी के बीच सिर्फ एक की कोशिश करने से काम नहीं चलता है. रिश्ते में प्यार को बरकरार रखने के लिए पति और पत्नी दोनों को बराबर कोशिश करनी पड़ती है.

 

गर्लफ्रेंड की ये इच्छाएं हमेशा रह जाती हैं अधूरी

सच्चा प्यार होने के बाद लड़कों के स्वभाव में आते हैं यह बदलाव

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -