जानिए क्यों पड़ जाता है होंठो का रंग काला
जानिए क्यों पड़ जाता है होंठो का रंग काला
Share:

हर लड़की अपने होंठो को गुलाबी और खूबसूरत बनाना चाहती है, पर कभी कभी गलत खानपान और गलत लाइफ स्टाइल के कारण होंठ काले पड़ने लगते है, सही जानकारी ना होने के कारण लड़कियां होंठो के काले होने का कारण नहीं जान पाती है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजो के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके होंठ काले हो सकते है.

1- बहुत से लोगों की आदत होती है स्मोकिंग करने की. पर हम आपको बता दे की अगर आप स्मोकिंग करते है तो इससे आपके होंठो का रंग काला हो सकता है, सिगरेट में भरपूर मात्रा में निकोटीन मौजूद होता है जो होठों की त्वचा को जला देता है, जिसके कारण होंठो का रंग काला हो जाता है.

2- अगर आपकी आदत ज़्यादा कॉफ़ी पीने की है तो आज से ही अपनी इस आदत को सुधार ले. क्योकि अगर आप ज़्यादा मात्रा में कॉफ़ी का सेवन करती है तो इससे आपके होंठो का रंग धीरे धीरे काला पड़ने लगता है, इसमें भी कैफीन की भरपूर मात्रा पायी जाती है जिससे होंठ काले हो सकते हैं.

3- बहुत से लोग अधिक मात्रा में एंटीबायोटिक दवाओं का सेवन करते है, पर हम आपको बता दे की इन दवाओं को खाने से भी आपके होंठ काले हो सकते है, इसके अलावा कभी भी अपने होंठो पर ज्यादा कैमिकल वाले लिम बाम इस्तेमाल न करे इससे भी होंठ काले हो सकते है.

 

इन चीजों के इस्तेमाल से गायब हो जायेंगे पिम्पल्स के निशान

इन तरीकों से पाए चमकती दमकती त्वचा

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है पम्पकिन फेस पैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -