जानिए क्यों है फेसबुक पर नीले रंग का राज
जानिए क्यों है फेसबुक पर नीले रंग का राज
Share:

मार्क जुकरबर्ग का नाम सुनते ही एक और नाम दिमाग में घूमता है वो है सोशल मीडिया साइट फेसबुक का. फेसबुक का पेज खोलते ही एक नीले रंग का सैलाब आँखो के आगे तैरने लगता है. लेकिन क्‍या आपको पता है कि फेसबुक में सबकुछ नीले रंग का ही क्‍यों होता है. मगर इस राज पर से खुद मार्क जुकरबर्ग ने पर्दा उठाया. मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि एक ऑनलाइन टेस्‍ट के दौरान उन्‍हें पता चला कि वो कलर ब्‍लाइंड यानि रंग अंधता के शिकार हैं. उन्‍हें लाल और हरे रंगो के शेड में फर्क नहीं पता चलते. वहीं नीला रंग उन्‍हें बहुत साफ और बेहतर नजर आता है.

यही वजह है कि फेसबुक वेबसाइट की हर एक चीज नीले रंग के तमाम शेड्स में नजर आती है. वैसे आप जुकरबर्ग की रंग अंधता की समस्‍या को योग्‍यता से ना जोड़ें वो जन्‍मजात प्रतिभाशाली हैं.

जब मार्क हाईस्‍कूल मे पढ़ रहे थे तभी अमेरिका या कहें कि दुनिया की दो बड़ी ऑनलाइन कंपनियां एओएल और माइक्रोसाफ्ट ने उन्‍हें अपने यहां नौकरी देने की पेशकश की थी क्‍योंकि उसी उम्र में वे एक आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस प्रोग्राम साइनेप्‍स बना चुके थे जो लोगों की संगीत सुनने की आदतों को अपने आप पहचान लेता था. वे पूरी तरह शाकाहारी हैं. जुकरबर्ग हर जगह सिर्फ ग्रे रंग की शर्ट और टी शर्ट में ही नजर आते हैं. शायद इसकी वजह उनकी रंग अंधता की समस्‍या ही हो.

फेसबुक पर नकली खातों की बाढ़: रिपोर्ट

हैक हुआ अनुपम खेर का ट्वीटर अकाउंट किये भद्दे-भद्दे ट्वीट

बजट 2018 पर किये गए 14 लाख ट्वीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -