जानें कौन रख रहा है आपके व्हाट्सप्प पर नज़र
जानें कौन रख रहा है आपके व्हाट्सप्प पर नज़र
Share:

आजकल हरेक इंसान व्हाट्स ऐप का इस्तेमाल कर रहा है और यूज़र्स का इंटरेस्ट देखते हुए व्हाट्स ऐप भी नए नए फीचर्स ला रहा है. अगर आप ये जानना चाहते हैं कि आपकी व्हाट्स प्रोफाइल और पिक्चर किसने देखी तो ऐसा कोई फीचर व्हाट्स ऐप में नहीं है. लेकिन हम यहां आपके साथ एक ऐसी ट्रिक साझा करेंगे जिससे आपको पता लग जायेगा कि आपकी व्हाट्स ऐप प्रोफाइल, पिक्चर किसने देखी है.

इस जानकारी के लिए आपको ऐप डाउनलोड करना होगा जिसका नाम Whats Tracker है. यह ऐप्प प्ले स्टोर पर प्रो और पेड वर्जन में आता है. प्रो वर्जन में 7 दिन आपकी प्रोफाइल पर किसने विजिट किया इसका पता चलता है, वहीं पेड वर्जन में प्रोफाइल कौन ओपन कर रहा है इसकी रियल टाइम डिटेल मिलती है. लेकिन इस ऐप्प के इस्तेमाल के लिए यूजर को 1.99 डॉलर (करीब 130 रुपए) खर्च करने होंगे.

Whats Tracker ऐप को tamazons ने डिजाइन किया है, जो Whats Web नाम का ऐप भी बना चुकी है. आप इसे एंड्रॉयड 4.1 और उसके ऊपर के वर्जन पर इन्स्टॉल कर सकते हैं. कंपनी का कहना है कि इस ऐप से यूजर वॉट्सऐप कॉन्ट्रैक्ट की लोकेशन ट्रैक कर सकता है लेकिन इसके लिए स्मार्टफोन में GPS फीचर का होना जरूरी नहीं है.

सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर से Whats Tracker नाम के ऐप को इंस्टॉल करें. इसके बाद ऐप ओपन करने पर एक पेज खुलेगा, जिस पर एक एग्रीमेंट होता है, इस एंग्रीमेंट को पढ़कर आप एग्री एंड कंटिन्यू पर क्लिक कर आगे बढ़ें. अब यूजर को नाम और कंट्री के साथ अपना व्हाट्स ऐप नंबर देना होगा. फिर आगे बढ़ने पर ऐप पर डाटा लोडिंग होने लगता है. इसमें करीब 30 सेकेंड का वक्त लगता है. इसके बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा, जिसमें 3 कैटेगरी होगी. कॉन्ट्रैक्ट, विजिटेड और विजिटर.

विजिटेड कैटेगरी से आपको यह पता लगेगा जिनकी प्रोफाइल पर आपने विजिट किया है. विजिटर कैटेगरी से आपको इसकी जानकारी प्राप्त होगी की किन लोगो ने आपकी प्रोफाइल को विजिट किया है.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

WhatsApp पर अपडेट होगा नया फीचर

बेकार ऐप्स को करें दफा और रखे मोबाइल को अपडेट

अब व्हाट्सएप दिखायेगा आपकी लाइव लोकेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -