आपके अन्दर की आत्मा किसकी है जानिये अपनी राशि के द्वारा

हमारी प्रकृति विविधताओं से भरी पड़ी है जिसमे कई प्रकार की वनस्पति, जीव जंतु एवं रहस्य है इन्ही में मनुष्य भी है जो प्रकृति की अनमोल रचना है. जिसे प्रकृति ने कोई न कोई खूबी अवश्य प्रदान की है. सभी मनुष्य में अलग–अलग खूबियाँ होती है जो एक दूसरे से भिन्न होती है. किसी के अन्दर भगवान का वा है तो किसी के अन्दर जानवर बसता है. आज हम इसी विषय पर चर्चा करेंगे और आपको बताएँगे की व्यक्ति किस प्रकार अपनी राशि, कुंडली और ज्योतिष शास्त्र की मदद से अपने अन्दर बसी आत्मा को जान सकता है. जानते है इस विषय में आपकी राशि क्या कहती है.

मेष राशि : पौराणिक मान्यता के अनुसार मेष राशि के व्यक्ति की आत्मा को मानव रुपी भेड़िये से  तुलना की गई है जिसे भेड़ मानस भी कह सकते है जो अपनी मंजिल तक पहुचने के लिए मनुष्य से भेड़िया बन जाता है.

वृषभ राशि : वृषभ राशि के व्यक्ति की आत्मा और स्वभाव की तुलना वन की देवी से की जाती है क्योकि  वन देवी पूरे वन की देवी होती है तथा पूरे वन की आत्मा उन्ही में होती है इस कारण वृषभ राशि के व्यक्ति को प्रक्रति से प्रेम होता है.

मिथुन राशि : इस राशि के व्यक्ति में परी या स्वर्ग की अप्सरा की आत्मा का वा होता है.मिथुन राशि के व्यक्ति हमेशा सत्य बोलते है और अपने वचनों पर अडिग रहते है.

कर्क राशि : कर्क राशि वाले व्यक्ति की आत्मा की तुलना किसी मोहनी मन को मोह लेने वाली महिला से की जाती है.इस राशि के व्यक्ति में दूसरों का मन मोहने की शक्ति होती है.

सिंह राशि : इस राशि के व्यक्ति की तुलना देवमानस की आत्मा से की गई है प्राचीन मान्यता के अनुसार देवता और मनुष्य से उत्पन्न व्यक्ति को देव मानस कहते है जो आकार में अधिक बड़े एवं बलशाली होते है.

कन्या राशि : इस राशि के व्यक्ति की आत्मा की तुलना एक काल्पित बौने से की जाती है जो एकांत में रहकर दूसरों की सहायता करता है.इस राशि के व्यक्ति भी एकांत प्रीय होते है.

तुला राशि : इस राशि के व्यक्ति की आत्मा की तुलना परी सी खूबसूरत महिला से की जाती है ये सुन्दरता की रक्षक होती है,

वृश्चिक राशि : इस राशि के व्यक्ति की आत्मा की तुलना किसी पिशाच से की गई है जो बलशाली और आकर्षक होता है इस राशि के व्यक्ति काफी उग्र होते है.

 

घर में है अगर वास्तुदोष तो रोकें उसे इस प्रकार से

घर को सजाने के लिए करें फेंगसुई का इस्तेमाल

इन चार राशि वाले लोगों से हमेशा रहना बच कर

अगर आप भी खा रहे बार-बार धोखा तो इसका कारण छुपा है आपके हाथों में

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -