जानिए कौन है असीम अरुण, जिन्होंने कमिश्नर पद से लिया VRS लेकिन फिर भी पोस्ट पर है बरक़रार
जानिए कौन है असीम अरुण, जिन्होंने कमिश्नर पद से लिया VRS लेकिन फिर भी पोस्ट पर है बरक़रार
Share:

कानपुर के पुलिस आयुक्त असीम अरुण को वीआरएस लेने के बावजूद अभी पद से अब तक नहीं हटाया गया है. असीम अरुण न सिर्फ भाजपा नेताओं से भी मुलाकात की है, बल्कि बावर्दी में पुलिसकर्मियों को भी संदेश दे रहे हैं. इसे लेकर चुनाव आयोग पर भी प्रश्न उठ रहे हैं. इतना ही नहीं कानपुर कमिश्नर असीम अरुण ने 8 जनवरी को VRS के लिए आवेदन कर दिया था और फेसबुक में संदेश जारी कर राजनीति में आने के बारे में सूचना भी जारी कर दी थी. उसके अगले दिन उन्होंने BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह से भी मुलाकात की थी. जिसके उपरांत भी उनको पद से अब तक नहीं हटाया गया है. हालांकि 15 जनवरी को उन्हें VRS की स्वीकृति मिली है.

कौन हैं असीम अरुण: उत्तरप्रदेश के बदायूं जिले में जन्मे असीम अरुण के पिता भी आईपीएस थे. श्रीराम अरुण यूपी  पुलिस के महानिदेशक भी थे. उनकी माता शशि अरुण जानी मानी लेखिका और समाजसेविका भी रह चुकी है. उनकी शुरुआती पढ़ाई सेंट फ्रांसिस स्कूल में पूरी हुई थी. जिसके उपरांत दिल्ली के सेंसिविटी कॉलेज से उन्होंने BSC की पढ़ाई की. असीम अरुण 1994 बैच के IPS अधिकारी है. भारतीय पुलिस सेवा में आने का बाद वह कई जिलों में तैनात रह चुके है. टिहरी गढ़वाल, उत्तराखंड से लेकर बलरामपुर, हाथरस, सिद्धार्थ नगर, अलीगढ़, गोरखपुर और आगरा में बतौर पुलिस अधीक्षक एवं उप पुलिस महानिरीक्षक के पद पर उन्होंने सेवाएं भी प्रदान की है.

जिसके उपरांत कुछ दिनों के लिए वह स्टडी रिलीफ में विदेश भी चले गए. जिसके उपरांत उन्होंने ATS, उत्तर प्रदेश का प्रभार संभाला. वह वाराणसी जोन के आईजी भी रहे. जिसके उपरांत वह ATS के IG भी बनाये गए. असीम अरुण तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह की सुरक्षा में भी शामिल रहे. एसपीजी में क्लोज प्रोटेक्शन टीम (CPG) का भी नेतृत्व भी कर चुके है.

कभी घटते कभी बढ़ते कोरोना मामलों ने बढ़ाई आफत, बीते 24 घंटों में सामने आए इतने मामले

भारत और फिलीपींस ने बहुआयामी साझेदारी के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई

इस प्रस्ताव का लाभ उठाएं! टाटा सफारी, हैरियर, नेक्सन से 40,000 तक की छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -