जानिए किन राशियों पर पड़ेगा चंद्र ग्रहण का असर ?
जानिए किन राशियों पर पड़ेगा चंद्र ग्रहण का असर ?
Share:

साल का दूसरा चंद्र ग्रहण 5 जून को लगने वाला है. यह ग्रहण वास्तविक चंद्र ग्रहण ना होकर एक उपछाया चंद्र ग्रहण होने वाला है. उपछाया चंद्र ग्रहण को धार्मिक लिहाज से बहुत ज्यादा मान्यता नहीं दी जाती है. हालांकि, ग्रहण के दौरान थोड़ी बहुत सावधानियां रखनी चाहिए. इस बार का चंद्र ग्रहण उपछाया चंद्र ग्रहण होगा. शास्त्रों में उपछाया चंद्र ग्रहण को ग्रहण नहीं माना जाता है. इसलिए इस दिन कोई भी कार्य करने पर प्रतिबंध नहीं होगा. इस ग्रहण में चंद्रमा वृश्चिक राशि में ज्येष्ठ नक्षत्र में लगने वाला है. वृश्चिक राशि के लोगों को चंद्र ग्रहण के समय सावधान रहने की जरूरत है. 5 जून को लगने वाला उपछाया चंद्र ग्रहण रात में 11 बजकर 11 मिनट से शुरू होगा और रात में 2 बजकर 34 मिनट पर खत्म होगा. ये चंद्र ग्रहण ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन लग रहा है. 

वैसे इस चंद्र ग्रहण को देखने के लिए किसी विशेष सावधानी की जरूरत नहीं होती है. चंद्र ग्रहण पूरी तरह से सुरक्षित होता है इसलिए आप इसे नंगी आंखों से देख सकते हैं. अगर आप टेलिस्‍कोप की मदद से चंद्र ग्रहण देखेंगे तो आपको बेहद खूबसूरत नजारा दिखाई देगा. उपछाया चंद्र ग्रहण में ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है हालांकि थोड़ी सावधानी जरूर रखनी चाहिए और ग्रहण के नियमों का पालन करना चाहिए.

आइए जानते हैं कि किन राशियों पर चंद्र ग्रहण का होगा असर....

वृश्चिक राशि के साथ साथ चंद्र ग्रहण का असर सभी राशियों पर होगा लेकिन इससे मेष, वृषभ, सिंह, कन्या, तुला, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोगों को विशेष सावधानी बरतने की जरुरत है. ग्रहण के वजह से इन राशि के जातकों को मानसिक तनाव, त्वचा रोग, माता को कष्ठ, धनहानि, दुर्घटना और कोई रोग घेर सकता है.

यूपी के इन शहरों में फिर टूटा कोरोना का कहर, सामने आए पॉजिटिव केस

इंदौर के इस क्षेत्र में बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, खजराना को मिली राहत

बेटे को उम्रकैद दिला चुकी यह मां, हालत देखकर अफसर बना रहे मकान

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -