जानिए किशोर कुमार की किस आदत से नफरत करने लगी थी लता मंगेशकर
जानिए किशोर कुमार की किस आदत से नफरत करने लगी थी लता मंगेशकर
Share:

स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने हिंदी सिनेमा को कई सुपरहिट गाने दे चुकीं है. उन्होंने अपने 80 वर्ष के लंबे करियर में 5000 से भी अधिक गाने गए चुकी है. हर एक सुर की धुन ने लता मंगेशकर को उस मुकाम पर पहुंचा दिया है जहां तक पहुंचना आसान नहीं बल्कि नामुमकिन ही है. उनके सुरों ने हिंदी सिनेमा जगत में चार चांद लगाए हैं. लता मंगेशकर ने कई संगीतकार के साथ स्टेज साझा किया है.

कई सिंगर्स के साथ म्यूजिक एल्बम में साथ कार्य किया है और उन्हीं में से एक थे किशोर कुमार. किशोर कुमार और लता मंगेशकर की जोड़ी को साथ सुनना लोगों को आज भी बहुत पसंद है. दोनों ने इस लंबे अंतराल में कई सुपरहिट गाने भी गा चुके है. लेकिन क्या आप ये बात जानते हैं कि इस सुपरहिट जोड़ी के बीच एक  समय ऐसी दरार खड़ी हो गई थी की लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने किशोर कुमार के साथ काम करने से साफ मना कर दिया था.

किशोर कुमार के साथ कार्य करते-करते लता मंगेशकर को उनकी एक आदत परेशान करने लगी थी और वो आदत थी किशोर कुमार का मजाकिया स्वाभाव था. जी हां, लता मंगेशकर उनके मजाक करने की आदत से बहुत परेशान हो चुकी थी और इस किस्से का खुलासा 'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) में हुआ. जब समीर कपिल के शो में पहुंचे तो बातों-बातों में इस किस्से का जिक्र हुआ जिसके बाद समीर ने इस पूरे किस्से को ऑडियंस के साथ साझा कर चुके है .

समीर (Sameer) ने कहा है कि- एक बार लता जी ने किशोर कुमार से जुड़ा हुआ किस्सा मुझे कहा, उन्होंने बताया लता जी और आशा जी ने किशोर कुमार के साथ गाना उनकी मजाक के कारण से बंद कर दिया था. लता ने कहा था कि किशोर क्या करता है, आता है और हम दोनों से बातें करते-करते जोक या चुटकुले सुनाते-सुनाते हम दोनों को खूब हंसा देता है. इससे हमारी आवाज थक जाती है और खुद गाकर पता नहीं कहा चला जाता है. हमने बोला है कि इसके गा लेने दो मैं इनके साथ नहीं गाउंगी.

समीर ने आगे कहा है कि हमारे गाने के पीछे कोई न कोई किस्सा होता है, बहुत जमाने के बाद एक अवसर ऐसा आया कि दोनों को साथ गाना पड़ेगा नहीं तो बहुत परेशानी हो जाएगी. जैसे ही लता जी आईं किशोर कुमार ने उन्हें पकड़ लिया और किस्सा सुनाने लगे उन्होंने बोला है कि मैं किस्सा बाद में सुनूंगी पहले मुझे गाना गाने दो. किशोर दा ने किस्सा सुनाया वो गाना था ‘सुनो कहो, हुआ क्या’....

लता मंगेशकर को मारने के लिए दिया गया था जहर, 3 महीने तक भयावह थी हालत

इस वर्ष के अंत तक रिलीज़ कर दी जाएगी पंकज त्रिपाठी की ये मूवी

कियारा नहीं बल्कि ये एक्ट्रेस थी शेरशाह के लिए मेकर्स की चॉइस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -