जरूर कराएं चीटी या कौए को भोजन, होंगे महांलाभ
जरूर कराएं चीटी या कौए को भोजन, होंगे महांलाभ
Share:

कहते हैं हिंदू धर्म में पूजा अर्चना के साथ-साथ जानवरों और पेड़ पौधा को भी बहुत अधिक महत्वपूर्ण दिया जाता है. ऐसे में बहुत से नियमों को माना जाना भी इस मामले में जरुरी माना जाता है. कहते हैं धर्म में जानवरों को भोजन कराने का एक अलग ही महत्व होता हैं और अलग-अलग जानवरो को खाना खिलाने से मनुष्य के जीवन की कई सारी तकलीफें और परेशानियां गायब हो जाती है. हिंदू धर्म में जानवरों को अत्यधिक महत्व देते हैं और इनकी पूजा भी करते हैं. कहा जाता है हिन्दू धर्म में हर जानवर को मुख्य माना जाता हैं और जानवर किसी न किसी देवी देवता की सवारी भी माने जाते हैं.

कहते हैं इन जानवरो को बहुत शुभ भी माना जाता हैं और इन्हे खाना खिलाने से बहुत लाभ होता है. ऐसे में अधिकतर लोग चीटियों को हर वक्त नजरअंदाज किया करते हैं जो बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है.

आप सभी को बता दें कि ज्योतिषों के अनुसार चीटियों को चीनी मिलाकर हमेशा आटा डालते रहने से मनुष्य को हर तरह के बंधन से जल्द ही मुक्ति प्राप्त हो जाती हैं और वह हर पाप से मुक्त हो जाता है. इसी के साथ कौए को भी मुख्य माना जाता है और कौए को दाना या फिर रोटी देने से पितृ खुश हो जाते हैं.

अगर आपके पर्टनर का नाम शुरू होता है L अक्षर से तो जरूर पढ़े यह खबर

जानिए इस हफ्ते के मुख्य व्रत और त्यौहार

अगर आपके घर में भी बढ़ रही है काले चूहों की संख्या तो हो जाइए सावधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -