जानिए कहीं आपका पार्टनर आपको धोखा तो नही दे रहा

जानिए कहीं आपका पार्टनर आपको धोखा तो नही दे रहा
style="text-align: justify;">कई बार पता भी नही चलता के कोई आपको धोखा दे रहा है, और अगर धोखा देने वाला आपका पार्टनर हो तो? एक स्टडी के अनुसार, कुछ सालों में ऐसे काफी सारे केसेस सामने आए हैं, जिनमें अक्सर शादी के बाद पार्टनर चीट करने लगते हैं. आज के समय में तो ये समस्या बेहद आम हो गई है. लेकिन इस बात का पता लगाना कि पार्टनर वास्तव में चीट कर रहा है या नहीं, थोड़ा मुश्किल है. लेकिन आप उनकी कुछ आदतों से ये जान सकते हैं जैसे: 

  • अचानक से उनके व्यवहार का बदलना: अगर आपका पार्टनर आपको चीट कर रहा है तो उसके व्यवहार में बदलाव होने लगता है। मैं बोर हो गया हूं, जैसे शब्दों से समझ आने लगता है कि कुछ तो गड़बड़ हैं। 
  • आपके साथ कम समय बिताना: अधिकतर शादी के बाद पार्टनर एक दूसरे से हर बात शेयर करते हैं पर अगर आपका पार्टनर आपसे कम बात करे, साथ कम रहे, खाना न खाने का बहाना ढूंढे, मूवी देखने के लिए या कहीं बाहर जाने में आना-कानी करे या ज्यादा टाइम ऑफिस में बिताये, जैसी बातों से साफ पता चलता है कि आपका पार्टनर आपको चीट कर रहा है. 
  • खुद पर ज्यादा ध्यान देना: शादी के बाद अधिकतर पार्टनर जब भी रेडी होते हैं तो एक दूसरे से पूछते हैं के क्या पहनू या कैसे लग रही/रहा हूँ, लेकिन अगर आपका पार्टनर खुद पर ज्यादा ध्यान दे और हर वक्त खुद को यंग या एक्टिव शो करना भी चीट करने के लक्षणों में शामिल है। 
  •  कुछ भी कंसल्ट न करना: अगर आपका पार्टनर आपको बिना बताए कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाते हैं और पूछने पर ऑफिस के काम का बहाना कर देते हैं. अगर आपके पति ऐसी हरकतें करते हैं तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए। साथ ही, इस विषय पर पार्टनर से खुलकर बात करनी चाहिए. 
  • प्राइवेसी के लिए डिमांड: अगर आपका पार्टनर आपसे प्राइवेसी की डिमांड करे तो समझ जाइये के कुछ गड़बड़ है, कुछ बातें या चीज़ें आप दोनों में कॉमन थीं, आप दोनों शेयर ज़रूर करते थे, लेकिन अब उन्हें प्राइवेसी चाहिए, तो समझ जाएं कि कुछ न कुछ गड़बड़ है. 
  • पूरा दिन फ़ोन पर बात करना: अगर आपके पार्टनर का कोई अफेयर है तो वो अपना ज्यादा समय फ़ोन पर बिताते होंगे. अगर आपका पार्नटर कुछ दिनों से ज़्यादा ही फोन पर लगा रहता है या अलर्ट रहता है, आपको फोन हाथ नहीं लगाने देता, तो समझ जाएं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है.