जानिए कहा है आजकल केदार जाधव
जानिए कहा है आजकल केदार जाधव
Share:

केदार जाधव को तो हर कोई जानता है, मौजूदा पीढ़ी उन्हें बेहतरीन ऑलराउंडर के तौर पर पहचानती है. उनका पूरा नाम केदार महादेव जाधव है जो सीमित ओवर के फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं. इसके साथ ही वो ऑफ स्पिन गेंदबाजी का भी हुनर जानते हैं. कई अवसरों पर उन्हें विकेटकीपिंग करते हुए भी देखा जा चुका है. उन्होंने पहली बार अपना वनडे शतक 4 मैच खेलने के उपरांत लगाया गया था. जाधव से पहले महेंद्र सिंह धोनी और मनोज प्रभाकर ने 5 मैच खेलने के बाद शतक जड़ा था. उसके कुछ ही माह के उपरांत मनीष पांडेय ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अपना शतक 3 मैच खेलने  के उपरांत बनाकर केदार जाधव का रिकॉर्ड तोड़ चुके है.

केदार जाधव ने श्रीलंका के खिलाफ रांची के मैदान में 16 नवंबर 2014 को अपना प्रथम इंटरनेशनल मैच खेला था. उन्होंने 17 जुलाई 2015 को अपने पहले T-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शिरकत की थी. जाधव ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में टीम इंडिया का भाग था और तब से वो इस टीम के महत्वपूर्ण सदस्य बन गए. जाधव ने वर्ष 2010 में दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ अपनी IPL करियर की शुरूआत कर दी. हांलाकि बाद में वो कोच्चि टस्कर्स और RCB टीम का भी हिस्सा रहे. फिलहाल वो चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए नज़र आते है. 

केदार जाधव महाराष्ट्र टीम की तरफ से प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते हैं. पुणे में यूपी के विरुद्ध वर्ष 2012 में उन्होंने 327 रन बनाकर अपना पहला प्रथम श्रेणी तिहरा शतक बनाने में कामयाब हुए थे, जो कि रणजी ट्राफी में महाराष्ट्र के बल्लेबाजों द्वारा बनाए गए बड़े स्कोर्स में से 1 है. वर्ष 2013-14 में, रणजी ट्रॉफी सीजन में उन्होंने कुल 1223 रन बना लिए थे जिसमें 6 शतक शामिल थे. इस सीजन मे वो सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. इस कामयाबी के लिए उन्हें माधवराव सिंधिया अवॉर्ड दिया गया था.

IPL 2023: चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़ा ये धाकड़ खिलाड़ी, पहली बार धोनी की कप्तानी में खेलेंगे

'हारने से डरता है भारत, इसलिए पाकिस्तान में खेलने नहीं आ रहा..', पूर्व PAK क्रिकेटर का बड़बोला बयान

Asia Cup 2023: पाकिस्तान में ही होगा एशिया कप ! अब क्या होगा टीम इंडिया का फैसला ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -