जानिए कहाँ किया था सीता जी ने धरती में प्रवेश
जानिए कहाँ किया था सीता जी ने धरती में प्रवेश
Share:

भारत देश अपनी धार्मिक मान्यताओं के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है, यहाँ पर बहुत सी ऐसी धार्मिक और ऐतिहासिक जगहें हैं जिन्हे देखने के लिए लोग दूर दूर से आते है, अगर आपको भी धार्मिक जगहें देखने का शौक है तो आज हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत ही धार्मिक है, इस जगह के बारे में लोगों की मान्यता है की इस जगह पर सीता माता ने धरती में प्रवेश किया था.आइए जानते है इस मंदिर के बारे में कुछ और बातें.

ये जगह उत्तर प्रदेश, इलाहाबाद और वाराणसी के बीच में मौजूद सीतापुर है. इस मंदिर में दर्शन करने के लिए हर साल दूर दूर से लोग आते हैं, ऐसा माना जाता है की इस मंदिर में मांगी गयी मन्नत कभी खाली नहीं जाती है. इस मंदिर सीता माता ने अपनी इच्छा से धरती के अंदर प्रवेश किया था. ये मंदिर उत्तर प्रदेश के संत रविदास नगर में गंगा के किनारे मौजूद है और इसे सीता समाहित स्थल भी कहा जाता है.

ये मंदिर गंगा नदी के किनारे बना हुआ है और इसी मंदिर में एक बहुत ही खूबसूरत झरना है जिसके ऊपर  शिवजी का मंदिर बनाया गया है. इसके अलावा इस मंदिर में हनुमान जी की एक बड़ी मूर्ति भी बनाई गई है, जिसके दर्शन करने बहुत से लोग यहाँ आते हैं.

ये मंदिर गंगा नदी के किनारे पर मौजूद होने के साथ-साथ चारों तरफ से प्राकर्तिक नज़ारों से घिरा हुआ है. यहाँ पर आप दर्शन करने के साथ घूमने के मजा भी ले सकते है.

 

इस मंदिर में नाग देवता करते हैं शिवजी की पूजा

ग्लास ब्रिज है दुनिया का सबसे ऊंचा ब्रिज

समुद्र के ऊपर बनी है ये दरगाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -