देशभर में शुरू हुआ कोरोना का टीकाकरण, जानिए आम आदमी को कब लगेगी वैक्सीन
देशभर में शुरू हुआ कोरोना का टीकाकरण, जानिए आम आदमी को कब लगेगी वैक्सीन
Share:

अयोध्या: कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर आम आदमी को अभी और प्रतीक्षा करनी होगी. पहले दो चरण में सिर्फ स्वास्थ्य कर्मियों पुलिसकर्मियों और राजस्व विभाग सहित उन कर्मियों का वैक्सीनेशन किया जाएगा जो कोरोना महामारी से जंग में सीधे तौर पर अपनी भूमिका निभाते हैं. इसके बाद ऐसे लोगों का टीकाकरण किया जाएगा जो सीधे तौर पर लोगों के संपर्क में आते हैं यानि आम आदमी का नंबर सबसे बाद में आएगा. 

अयोध्या के जिला अधिकारी ने बताया है कि जैसे-जैसे वैक्सीन मिलती जाएगी, आम आदमी को टीकाकरण को लेकर जानकारी मिलती रहेगी. हालांकि, कोरोना वैक्सीन को लेकर इंतजार और चर्चा पर अब विराम लग गया है. अयोध्या सहित पूरे देश में आज से कोविड-19 के लिए टीकाकरण का कार्य शुरू हो गया है. अयोध्या में भी टीकाकरण के पहले चरण के लिए 6 सेंटर बनाए गए हैं, जिनपर 600 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी.

अगले शुक्रवार को टीकाकरण का दूसरा चरण आरंभ होगा, जिसमें बचे हुए हेल्थ वर्कर, पुलिसकर्मी और राजस्व विभाग के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा. टीकाकरण के पहले और दूसरे चरण में उन सभी फ्रंट लाइन वर्कर को वैक्सीन लगाई जाएगी, जो सीधे तौर पर कोविड-19 में अपनी भूमिका निभाते हैं. इनकी संख्या लगभग 27000 है. दूसरे चरण में वैक्सीनेशन के लिए 15 सेंटर बनाए जा रहे हैं, जिसमें 30 स्थानों पर टीकाकरण का कार्य किया जाएगा.

The Gods own Country को हुआ 1.5 करोड़ का नुक़सान

न बदबू और ना ही हानिकारक रसायन, खादी इंडिया ने पेश किया गोबर निर्मित 'वैदिक पेंट'

कोरोना टीकाकरण पर बोले सीएम योगी- 'अफवाहों से बचें, अपनी बारी का इंतज़ार करें'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -