जानिए BSNL कब शुरू करने जा रहा है अपनी 4G सर्विस
जानिए BSNL कब शुरू करने जा रहा है अपनी 4G सर्विस
Share:

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) जल्द ही अपनी 4जी सेवाएं (BSNL 4G Service) शुरू करने की योजना को अंजाम देने वाली है. संचार राज्यमंत्री देवु सिंह चौहान ने बोला है कि सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) 4G सेवाएं देने की तैयारी में है और इन सेवाओं को जल्द-से-जल्द ग्राहकों तक पहुंचाने के लिये काम को और भी ज्यादा तेजी से पूरा किया जा रहा है. मंत्री ने यह भी बोला है कि भारतीय डाक लॉजिस्टिक सेवाप्रदाता के रूप में सरकार समर्थित ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ONDC) के साथ भागीदारी पर गौर कर रहा है.

जल्द आएगी 4G Service: अवांछित कॉल के बारे में मंत्री ने बोला है कि इसके समाधान के लिये कदम उठाए जा रहे हैं. मंत्री ने बोला है कि 4G पर काम जारी है और सरकार जल्द-से-जल्द सेवाएं शुरू करने को लेकर बहुत ही ज्यादा गंभीर हो गए है. मंत्रियों के समूह के एक लाख 4जी उपकरण लगाये जाने को मंजूरी दिये जाने के साथ उन्होंने वार्ता भी की है.

सार्वजनिक क्षेत्र की BNSL स्वदेशी 4G प्रौद्योगिकी लेकर आ रही है, इसमें कुछ समय लगेगा. लेकिन दूरसंचार निगम अब ग्राहकों को यह सेवा उपलब्ध कराने के लिए सक्रियता के साथ कदम भी उठाने वाली है. मंत्री ने लॉजिस्टिक सेवाओं के लिये भारतीय डाक, व्यापारियों के संगठन कैट और तृप्ता टेक्नोलॉजीज के बीच त्रिपक्षीय समझौता ज्ञापन (एमओयू) की घोषणा के लिये आयोजित कार्यक्रम के दौरान अलग से बातचीत में संवाददाताओं से यह बात बोली.

उन्होंने यह भी कहा है कि, 'समझौता ज्ञापन इंडियन डाक के विशाल नेटवर्क के साथ छोटे कारोबारियों के लिये माल की डिलिवरी को सुगम बनाएगा.' चौहान ने देश में 5जी के क्रियान्वयन की गति को लेकर भी संतोष भी व्यक्त कर दिया है.

खरीद लाएं ये AC Bed Sheet, गर्मी से चंद पलों में मिलेगी राहत

एक किनारे से क्यों कटा होता है SIM कार्ड? जानिए इसके पीछे का कारण

जानिए कौन है लिंडा यकारिनो जो मस्क के बाद संभालेगी की ट्विटर की कमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -