जानिए नई डुकाटी मोटरसाइकिल में क्या है खास

डुकाटी इंडिया ने पैनिगेल V4 रेंज में नए पैनिगेल V4SP के साथ नया टॉप-ऑफ-द-लाइन वेरिएंट पेश कर दिया है. 2021 डुकाटी पैनिगेल V4 SP का मूल्य 36.07 लाख रुपए है, इसे V4 S से ऊपर रखा गया है जिसका मूल्य 28.40 लाख रुपए है. सभी मूल्य एक्स-शोरूम के अनुसार हैं. टॉप-ऑफ-द-लाइन Panigale V4 SP ज्यादा ट्रैक फोकस्ड वेरिएंट है और वजन बचत के उद्देश्य से कई अपग्रेड से बेनिफिट मिल रहा है.

मोटरसाइकिल में कुछ स्थानों पर कार्बन फाइबर बॉडीवर्क के साथ नए और हल्के अलॉय व्हील शामिल हैं जो लगभग 1.4 किलोग्राम वजन कम करने में सहायता करते है. दिखने में, डुकाटी पैनिगेल V4 SP को मानक मॉडल की तरह ही डिजाइन मिलता है लेकिन यह स्पेशल ‘विंटर टेस्ट’ लुक से खुद को अलग बनाता है. नया लुक pre-season मोटोजीपी और वर्ल्ड SBK मोटरसाइकिलों से इंसपायर्ड है और लाल रंग के वैरिएंट के साथ एक ब्लैक पेंट स्कीम और फ्यूल टैंक पर ब्रश-एल्यूमीनियम फिनिश  का सपोर्ट कर रही है.

नई डुकाटी मोटरसाइकिल में क्या कुछ है खास: दूसरे अपग्रेड में V4 S पर ब्रश किए हुए aluminum wheels के ऊपर मार्चेसिनी ब्रश्ड मैग्नीशियम व्हील शामिल हैं और Pirelli Diablo सुपरकोर्सा SP टायरों में लिपटे हुए हैं. मॉडल कार्बन Fiber Wings, Heel Guards और फ्रंट फेंडर के साथ मिल रहा है. सभी अपग्रेड के साथ, ड्राई वेट अब 173 किग्रा का हो गया है, जो कि V4 S से 1 किग्रा कम है.

इस दौरान पावर उसी 1103 CC, डेस्मोसेडिसी स्ट्रैडेल इंजन के साथ मिल रही है जो 13,000 rpm पर 211 bhp पावर और 9,500 RPM पर 124NM पीक टॉर्क जनरेट करता है. मोटर को 6-स्पीड gearbox के साथ जोड़ा गया है. सस्पेंशन ड्यूटी को half-active ओहलिन्स यूनिट द्वारा कंट्रोल किया जाता है जबकि ब्रेकिंग परफॉर्मेंस टॉप-ब्रेम्बो यूनिट्स में भी दिया जा रहा है.

Ducati Panigale V4 SP के साथ ट्रैक एक्सेसरीज भी दे रही है जिसमें एक ओपन कार्बन फाइबर clutch cover, एक लाइसेंस प्लेट रिमूवल प्लग और मशीनी मिरर block-off प्लेट्स शामिल हैं. डुकाटी डेटा Analyzer+GPS मॉड्यूल भी है. बाइक में quickshifter riding और पावर मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, लॉन्च कंट्रोल और बहुत कुछ सहित कई इलेक्ट्रॉनिक एड्स के साथ आना जारी है.

2022 में लॉन्च की जाने वाली हैं ये शानदार बाइक्स

आने वाले साल लॉन्च किया जाएगा हौंडा बाइक का नया मॉडल

फरारी का नया मॉडल हुआ लॉन्च, जानिए क्या है इसकी खासियत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -