अगर बड़ी है आपके पैर की दूसरी ऊँगली तो आपके लिए ही है यह खबर

Sep 18 2019 05:20 PM
अगर बड़ी है आपके पैर की दूसरी ऊँगली तो आपके लिए ही है यह खबर

दुनियाभर में मनुष्य के शरीर को देखकर कई तरह की बातों को जाना जा सकता है. ऐसे में मनुष्य के शरीर को देखने के बाद उसके व्यक्तित्व के बारे में भी जानकारी मिली है. वहीं कहते हैं पैर की दूसरी उंगली बड़ी है तो व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ जानकारी मिलती है. जी दरअसल हिन्दू धर्म के अनुसार सामुद्रिक शास्त्र के द्वारा आप किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में सिर्फ उसके शरीर की बनावट के आधार पर जान सकते हैं. इसी के साथ शरीर की बनावट और अंगों के आकार काफी बातें बताते हैं और आज हम आपको बताने जा रहे हैं आपके पैर की दूसरी ऊँगली अगर बड़ी है तो आप कैसे हैं और आपके साथ क्या होने वाला है. 

1) कहते हैं लडके की पैर की दूसरी उंगली उसके पैरों की ऊँगली से बड़ी होती है तो वह बहुत ही भाग्यशाली होता है और साफ़ दिल का होता है.  इसी के साथ धन का योग इनकी कुंडली में होता है और साथ ही ये जीवन में सभी सुखो का भोग करते है.

 
2) कहते हैं एक लडकी के पैर की दूसरी ऊँगली बड़ी होती है तो ऐसे में उन्हें बहुत अच्छा जीवन साथी नसीब होता है. इसी के साथ वह उन्हें बहुत प्यार करता है और इसी वजह से ये बहुत ही भाग्यशाली मानी जाती है. कहते हैं ऐसी लड़कियों को अपने ससुराल में बहुत ज्यादा मानसम्मान प्राप्त होता है.

3) कहा जाता है किसी शादीशुदा स्त्री की बीच की ऊँगली बड़ी होती है तो सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ये महिलाएं घर को स्वर्ग से भी ज्यादा खूबसूरत बना देती है. इसी के साथ ऐसी महिलाओं को वैवाहिक जीवन का खूब आनंद मिलता है और इनके अच्छे कर्मों के कारण इनके पति की किस्मत खुल जाती है.

4) कहते हैं सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक यदि  बच्चो के पैर की दूसरी उंगली बाकि सभी उँगलियों से बड़ी होती है तो ऐसे बच्चे बहुत ही भाग्यशाली होते है. जी हाँ और इनके द्वारा किये गये सभी कार्यो में इन्हें सफलता मिलती है. इसी के साथ ये बच्चे बहुत आगे जाते है और माता पिता भी इनके अच्छे व्यक्तित्व के कारण इनसे काफी प्यार और लगाव महसूस करते हैं.

अगर आपके घर में भी हैं ऐसे दरवाजे तो आप हो जाएंगे गरीब

दिन के अनुसार लगाए माथे पर तिलक, मिलेंगे शुभ परिणाम

अगर आपकी तरफ देख रहा है कुत्ता तो समझ जाइए यह संकेत