मार्किट अपडेट : सेंसेक्स, निफ्टी में मामूली गिरावट
मार्किट अपडेट : सेंसेक्स, निफ्टी में मामूली गिरावट
Share:

पिछले दो सत्रों में बड़ी तेजी के बाद सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट दर्ज की गई। यूक्रेन में चल रहे युद्ध के कारण तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण भारतीय इक्विटी बेंचमार्क तेजी से गिर गया, जिससे दो दिन की अग्रिम बाधित हुई। कच्चे तेल की कीमतें 110 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर चढ़ गई हैं, जिससे बढ़ती मुद्रास्फीति की चिंता बढ़ गई है।

30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 571 अंक या 0.99 प्रतिशत गिरकर 57,292 पर बंद हुआ, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 169 अंक या 0.98 प्रतिशत गिरकर 17,118 पर बंद हुआ। इससे पहले के दो सत्रों में दोनों सूचकांकों में 3.50 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई थी। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में मिलेजुले नतीजों के साथ दिन का अंत हुआ, निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.28 फीसदी और स्मॉलकैप शेयरों में 0.23 फीसदी की तेजी रही।

धातु शेयरों में लाभ आज के सत्र के दौरान बैंक और उपभोक्ता वस्तुओं के क्षेत्रों में नुकसान से ऑफसेट किया गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 15 सेक्टर गेज उनमें से 12 के साथ लाल रंग में बंद हुए। निफ्टी बैंक और निफ्टी एफएमसीजी सूचकांक में क्रमश: 1.13 फीसदी और 1.72 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। वहीं निफ्टी मेटल में 1.50 फीसदी की तेजी आई।

पावरग्रिड, एशियन पेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, नेस्ले इंडिया, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचसीएल टेक, एसबीआई और भारती एयरटेल 30 शेयरों वाले बीएसई इंडेक्स में शीर्ष पर रहे। दूसरी ओर, सन फार्मा, एचडीएफसी बैंक, मारुति सुजुकी इंडिया, टाइटन और एनटीपीसी ने दिन का अंत हरे रंग में किया।

चिली की अर्थव्यवस्था ने 2021 में ऐतिहासिक उच्च 11.7 प्रतिशत की वृद्धि की

केटीआर के नेतृत्व वाला तेलंगाना इन्वेस्टमेंट पैनल, निवेश आकर्षित करने के लिए अमेरिका रवाना

रिजर्व बैंक अप्रैल की बैठक के दौरान वृद्धि को प्राथमिकता दे सकता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -